DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनुप्रिया पटेल ने रामचरित्र को दो लाख से भी ज्यादा वोटों से हराया

अनुप्रिया ने रामचरित्र को वोटों से हराया

भाजपा, अपना दल (एस) और निषाद पार्टी की संयुक्त प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल रिकार्ड कायम करते हुए लगातार दूसरी बार सांसद बनीं। अनुप्रिया पटेल अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा-बसपा के संयुक्त प्रत्याशी रामचरित्र निषाद को 23108 (दो लाख 32 हजार आठ) मतों के अंतर से शिकस्त देने में कामयाब रहीं। सपा-बसपा के रामचरित्र निषाद को कुल 359556 मत और कांग्रेस के ललितेश पति त्रिपाठी को 91 हजार 501 मत प्राप्त हुए। गुरुवार को मतगणना स्थल राजकीय पालीटेक्निक कालेज में जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग पटेल ने अनुप्रिया पटेल के जीत की घोषणा की अौर जीत का प्रमाणपत्र सौपा।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के ललितेशपति त्रिपाठी एक लाख का आंकड़ा नहीं छू पाए। ललितेश पति त्रिपाठी को कुल 91 हजार 501 मत प्राप्त हुए। जिले की संसदीय सीट के लिए मतगणना सुबह आठ बजे से पालीटेक्निक कालेज में शुरू हुई। तकनीकी कारणों से करीब आधे घंटे की देरी से शुरू हुई मतों की गणना 33 चक्र तक चली। अनुप्रिया पटेल ने पहले चक्र से ही बढ़त बनानी शुरू कर दी जो अंत तक कायम रही। एक भी चक्र में भी अनुप्रिया पटेल पीछे नहीं हुईं। मतगणनास्थल पर सभी दलों को प्रतिनिधि जमे रहे।

प्रत्याशियों में केवल कांग्रेस के ललितेशपति त्रिपाठी ही दिन में मतगणना स्थल पर मौजूद दिखे। सपा के रामचरित्र निषाद मतगणना स्थल पर नजर नहीं आये। परिणाम घोषित होने के बाद अनुप्रिया पटेल शाम 8:11 बजे राजकीय पालीटेक्निक कालेज में पहुंची और अपनी जीत पर संतोष व्यक्त करते हुए मतदाताओं के प्रति आभार प्रकट किया। जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम अनुराग पटेल के हाथों अपनी जीत का प्रमाण पत्र ग्रहण किया। इस अवसर पर मंडल के शीर्ष अधिकारी आयुक्त आनंद कुमार सिंह, डीआईजी पीयूष श्रीवास्तव व एसपी अमित कुमार भी मौजूद रहे।

1.अनुप्रिया पटेल, अपना दल एस, भाजपा-591564

2.रामचरित्र निषाद,सपा-359556

3.ललितेशपति त्रिपाठी, कांग्रेस-91501

4.अर्चना मिश्रा,सत्य बहुमत पार्टी-9206

5.आदेश त्यागी, भारत प्रभात पार्टी-7921

6.आशीष कुमार त्रिपाठी,प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-4024

7.जीरा देवी, कम्युनिस्ट पार्टी आफ इंडिया-8553

8.दिनेश कुमार पाल,राष्ट्रीय समाज पक्ष-7145

9.राधेश्याम इंसान,भारतीय रिपब्लिकन पार्टी-14142

10. नोटा --- 15353

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:anupriya defeats ramcharitra by two lacs votes