DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मिर्जापुर  ›  95 दिन बाद जिले में एक भी नहीं मिले कोरोना के संक्रमित
मिर्जापुर

95 दिन बाद जिले में एक भी नहीं मिले कोरोना के संक्रमित

हिन्दुस्तान टीम,मिर्जापुरPublished By: Newswrap
Fri, 18 Jun 2021 03:11 AM
95 दिन बाद जिले में एक भी नहीं मिले कोरोना के संक्रमित

मिर्जापुर। संवाददाता

जिले में 95 दिन बाद कोरोना ने दम तोड़ा। गुरुवार की देर शाम आई रिपोर्ट के अनुसार एक भी कोरोना के मरीज नहीं मिले। सात संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। जिले में 97 दिन पहले कुल कोरोना केस 3464 था वहीं कोरोना से 47 लोगों की मौत हुयी थी। लेकिन वर्तमान समय स्थिति चार गुना अधिक हो गई है। वर्तमान समय में जिले में कुल कोरोना केस 11000 पहुंचा चुका है। जबकि कोरोना से 111 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 10842 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं। इस समय जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या 47 हैं। वहीं बारहवें दिन एक भी कोरोना से मौत नहीं हुयी। जिले में कोरोना के मरीज न मिलना राहत की खबर है। लेकिन लोगों को अभी कोविड गाइडलाइन के पालन के साथ ही रहना होगा। सोशल डिस्टेंस व मास्क का प्रयोग करें। नोडल अधिकारी डा. अजय कुमार सिंह ने बताया कि आज एक भी संक्रमित नहीं मिले हैं। जबकि सात संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। दो संक्रमित अभी भी अनट्रेस्ड हैं। जिन्हें ट्रेस करने में टीम लगाई गई हैं। ट्रेस होते ही संक्रमित को आइसोलेट कराया जाएगा। ट्रामा सेंटर कोविड अस्पताल में मात्र दो मरीज भर्ती हैं। वहीं पूर्व में मिले दो संक्रमितों को ट्रेस कर आज होम आइसोलेट कराया गया है। 3707 संदिग्धों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट तीन दिन बाद आएगी। 4864 संदिग्धों की रिपोर्ट की निगेटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली हैं। एंटीजेन से 2581 संदिग्धों की जांच की गई है।

स्पेशल बूथ पर 248 का टीकाकरण

मिर्जापुर। जिले में वैक्सीनेशन को गति देने के लिए स्पेशल बूथ व वर्क प्लेस के माध्यम से टीकाकरण किया जा रहा है। दो स्थानों पर अभिभावक स्पेशल बूथ बनाया गया है। गुरुवार अभिभावक स्पेशल बूथ पर टीकाकरण का प्रतिशत कम रहा। बूथ पर 12 साल से कम बच्चों के अभिभावकों को टीका लगाया जा रहा है। नगर के अभिभावक स्पेशल बूथ पर 10 अभिभावकों को टीका लगाया गया। जबकि दूसरे बूथ चुनार स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर 33 अभिभावकों का टीकाकरण हुआ। वहीं स्पेशल महिला टीकाकरण नगरीय बूथ पर 14 व वर्क प्लेस बूथ नगर 170 व वर्क प्लेस चुनार बूथ पर 21 लोगों को टीका लगाया गया।

स्टेशन पर 110 यात्रियों की हुयी कोरोना जांच

मिर्जापुर। जिले के रेलवे स्टेशन पर यात्रा कर लौटने वालों की कोरोना जांच हो रही है। गुरुवार को ट्रेन से लौटे 110 यात्रियों की कोरोना जांच हुयी। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर रैपिड टीम लगाई गई है। ट्रेन से उतरे यात्रियों को रेलवे पुलिस ने प्लेटफार्म पर कतारबद्ध कराकर बारी बारी से यात्रियों ने एंटीजेन से जांच कराने के बाद प्लेटफार्म से बाहर निकले। जांच के कुछ देर बाद ही उनकी रिपोर्ट दे दी गई।

संबंधित खबरें