ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मिर्जापुरअनुप्रिया ने दी 22 करोड़ की रेलवे की सौगात

अनुप्रिया ने दी 22 करोड़ की रेलवे की सौगात

केंद्रीय परिवार व स्वास्थ्य कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने शनिवार को 22 करोड़ की रेल परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर जिलेवालों की झोली सौगातों से भर दी। उन्होंने मिर्जापुर और विंध्याचल...

अनुप्रिया ने दी 22 करोड़ की रेलवे की सौगात
मिर्जापुर। वरिष्ठ संवाददाताSat, 21 Jul 2018 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय परिवार व स्वास्थ्य कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने शनिवार को 22 करोड़ की रेल परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर जिलेवालों की झोली सौगातों से भर दी। उन्होंने मिर्जापुर और विंध्याचल स्टेशन पर छह फुट ओवरब्रिज का लोकार्पण किया। दोनों स्टेशनों पर कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी गयी। उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद मंडल के जीएम एमसी चौहान और डीआरएम अमिताभ कुमार भी समारोह में मौजूद रहे।

इस दौरान केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि मिर्जापुर और विंध्याचल स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज की जरूरत के मद्देनजर उन्होंने व्यक्तिगत रूप से आग्रह किया था। दोनों स्टेशनों के संपूर्ण विकास के उनके आग्रह पर तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने सारी परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की। मिर्जापुर स्टेशन पर चार व विंध्याचल स्टेशन पर दो फुट ओवरब्रिज बनने से यात्रियों को सुविधा होगी। इसकी लागत छह करोड़ रुपये है। वाईफाई की सुविधा व रोशनी के लिए पीपीपी मॉडल के तहत सोलर प्लांट लगाया गया है। विंध्याचल रेलवे स्टेशन का लुक मां विंध्यवासिनी मंदिर की तरह कर दिया गया। केंद्रीय मंत्री ने मिर्जापुर स्टेशन पर बहुप्रतीक्षित दक्षिणी प्रवेश द्वार की आधारशिला रखी। 

इससे पहले रेलवे के जीएम एमसी चौहान ने किये जा रहे कार्यों पर प्रकाश डाला। इस मौके पर विधायक राहुल प्रकाश कोल, नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष मनोज जायसवाल, डीएम अनुराग पटेल, सीडीओ प्रियंका निरंजन, एसडीएम सदर सविता यादव, जगदीश सिंह पटेल, डा. एसपी पटेल, लालबहादुर सिंह, अमित सिंह, रामकुमार विश्वकर्मा, उदय पटेल, चुनार के पूर्व चेयरमैन विजय वर्मा, श्यामसुंदर केशरी, हरिचरण सिंह, नितिन,अलंकार जायसवाल, सुरेश मौर्य रहे। आभार डीआरएम अमिताभ कुमार  व संचालन रेलवे की सीनियर डीसीएम गार्गी ने किया।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें