DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मेरठ  ›  युवाओं ने दिखाया उत्साह, वैक्सीन के लिए उमड़े

मेरठयुवाओं ने दिखाया उत्साह, वैक्सीन के लिए उमड़े

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 03:42 AM
युवाओं ने दिखाया उत्साह, वैक्सीन के लिए उमड़े

मवाना। संवाददाता

कोरोना से लड़े जा रहे युद्ध में अहम भूमिका निभा रही कोरोना वैक्सीन को लगवाने में अब युवा भी बढ़-चढ़कर भागीदारी कर रहे हैं। बिना किसी भय के युवा वैक्सीन लगवाने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मवाना पहुंच रहे हैं। मवाना सीएचसी और आसपास पीएचसी पर सोमवार को 636 युवाओं ने वैक्सीन लगवाई।

कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन के साथ ही स्लॉट बुक करने में युवा पीछे नजर नहीं आ रहे हैं। रविवार को खुला स्लॉट चंद मिनटों में पूरी हफ्ते के लिए बुक हो गया। सोमवार को मवाना सीएचसी पर 18 से 44 साल वालों में वैक्सीन लगाने के लेकर काफी जोश नजर आया। सुबह से ही युवा वैक्सीन लगवाने के लिए सीएचसी पर पहुंचने शुरू हो गए थे। सुबह करीब दस बजे वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया था। केंद्रों पर मौजूद पुलिस ने युवाओं को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए परिसर में दो-दो लाइन लगवाई। वैक्सीन लगवाने पहुंचे युवा बोले कि पहले डर लग रहा था लेकिन वैक्सीन लगने के बाद यह खत्म हो गया। सीएचसी प्रभारी डॉ. सतीश भास्कर ने बताया कि युवा सुबह नौ बजे ही वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं।

दूसरी बूस्टर डोज वाले मायूस होकर लौटे

स्वास्थ्य केन्द्रों पर वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने पहुंचे आसपास के ग्रामीणों को मायूस होकर लौटना पड़ा। उन्होंने बताया कि जब उनको वैक्सीन लगी थी तो उस समय स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने 45 दिन बाद आने को कहा था लेकिन अब उन्हें 84 दिन बाद आने के लिए कहा जा रहा है। ऐसे लोगों को बिना टीकाकरण करवाए ही सीएचसी से लौटना पड़ा।

संबंधित खबरें