ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमवाना को आखिर जाम से कब मिलेगी मुक्ति

मवाना को आखिर जाम से कब मिलेगी मुक्ति

नगरवासी कई वर्षों से जाम की समस्या से जूझ रहे हैं। हाल में चीनी मिल का पेराई सत्र शुरू होने पर जाम की स्थिति विकट हो गई हैं। लोगों का कहना है कि कई...

मवाना को आखिर जाम से कब मिलेगी मुक्ति
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 27 Nov 2021 03:15 AM
ऐप पर पढ़ें

मवाना। संवाददाता

नगरवासी कई वर्षों से जाम की समस्या से जूझ रहे हैं। हाल में चीनी मिल का पेराई सत्र शुरू होने पर जाम की स्थिति विकट हो गई हैं। लोगों का कहना है कि कई बार सामाजिक संस्थाओं और अन्य लोगों ने प्रशासन से जाम से निजात दिलाने की मांग की, लेकिन कुछ नहीं हुआ।

मेरठ-हस्तिनापुर मुख्य मार्ग के फुटपाथों पर ठेली दुकानदारों का कब्जा और बैंकों तथा अस्पतालों के बाहर खड़े वाहन भी जाम में सहायक हो रहे हैं। नगर में सुबह दस बजे से लेकर शाम आठ बजे तक ऐसी स्थिति पैदा हो जाती है कि हाईवे पर बिना जाम में फंसे कोई वाहन नहीं निकल सकता। बस स्टैंड पुलिस चौकी से लेकर सुभाष चौक, थाने तक लगने वाले जाम से नगर के लोगों को कब आजादी मिल पाएगी यह सवाल सभी की जुबान पर रहता है क्योंकि अफसरों के आश्वासनों से व्यापारी और नागरिक थक गए हैं। नागरिक बताते है कि लगभग पांच वर्ष पूर्व जिस स्थान पर प्राइवेट बस स्टैंड चला करता था उस जगह को कोर्ट के आदेश पर खाली करना पड़ा था जिसके बाद से प्राइवेट बस स्टैंड पुलिस चौकी के आसपास सड़क पर ही चल रहा है। सड़क पर चल रहे प्राइवेट बस स्टैंड तथा टैक्सी स्टैंड के कारण जहां जाम की समस्या बनी रहती है। व्यापारी कहते हैं कि नगर में सबसे बड़ी समस्या पार्किंग की है। इस कारण जो लोग खरीदारी करने आते हैं वह सड़क किनारे ही वाहन को खड़ा कर चले जाते हैं। इस मामले में कई बार अफसरों ने बैठक में वार्ता की लेकिन धरातल पर कोई नियम नहीं उतरे।

उधर, नगर परिषद अध्यक्ष मोहम्मद अय्यूब कालिया ने बताया कि उन्होंने इस बारे में एसडीएम और सीओ से वार्ता की है। इस मामले को आगे बढ़ाया जाएगा और बेहतर स्थायी समाधान तलाशना होगा। एसडीएम अमित गुप्ता कहते हैं कि वे इस समस्या का समाधान कराने का लेकर गंभीर है। जल्द ही इस मुद्दे पर व्यापारियों व गणमान्य लोगों से बातचीत कर हल निकाला जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें