DA Image
3 दिसंबर, 2020|7:01|IST

अगली स्टोरी

होटल में शादी, थर्मल स्क्रीनिंग से हुआ दूल्हा-दुल्हन और बारातियों का स्वागत

default image

अनलॉक-1 में शादियों की सिलसिला शुरू हो गया है। शनिवार को शहर के कई होटलों में शादियां हुईं। कुछ स्थानों पर समारोह में उत्साह के आगे सोशल डिस्टेसिंग धड़ाम नजर आई। हालांकि कुछ होटल में अतिरिक्त सावधानियां बरती गईं। प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने औचक चेकिंग की। कोरोना के चलते शादी के बदले तरीकों के बीच शादियां चर्चा का विषय बन रही हैं।

चार महीने पहले तक हर माता-पिता अपने बच्चों का विवाह भव्यता से करते थे। मेहमानों का स्वागत, मिठाई, ड्रायफ्रूट, फूल मालाओं आदि से स्वागत किया जाता था, लेकिन कोरोना ने विवाह की परंपरा भी बदल दी हैं। गढ़ रोड स्थित होटल हारमनी इन में तीनों फ्लोर पर शादियां थी। अनुमति के मुताबिक लोग शामिल हुए। होटल मालिक नवीन अरोड़ा के निर्देश पर स्टाफ ने नियमों का पालन सुनिश्चित कराया। दूल्हा-दूल्हन, बारातियों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद होटल में एंट्री हुई। सैनिटाइजर और मास्क की अनिवार्यता रही। हर मेज पर मास्क, सैनिटाइजर उपलब्ध कराया। शादी में शामिल हुए लोगों का स्वागत स्क्रीनिंग के साथ हुआ।

दिल्ली रोड स्थित होटल क्रोम में भी शादी समारोह रहा। होटल निदेशक गौरव नांरग तथा मैनेजर डीके गुप्ता नियमों का पालन करा रहे थे। टीपीनगर के अभय और रीशू अग्रवाल मंडी टटीरी बागपत परिणय सूत्र में बंधे। आमंत्रित मेहमानों, अतिथियों, दुल्हा-दुल्हन का स्वागत थर्मल स्क्रीनिंग, सैनिटाइजेशन के साथ हुआ। समारोह में अनुज गर्ग, ओमवीर-मनोज सिंघल ने सोशल डिस्टेंसिंग, कोरोना से बचाव के अन्य उपायों का पालन सुनिश्चित कराया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Wedding in the hotel bride and groom welcomed by thermal screening