ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठआज रात तक बिगड़ेगा मौसम, कल तेज बारिश

आज रात तक बिगड़ेगा मौसम, कल तेज बारिश

बुधवार रात से गुरुवार सुबह तक सर्दी के सीजन की पहली अच्छी बारिश के बाद बादल फिर बरसने जा रहे हैं। पहाड़ों पर पहुंचे सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर आज...

आज रात तक बिगड़ेगा मौसम, कल तेज बारिश
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 03 Feb 2024 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। बुधवार रात से गुरुवार सुबह तक सर्दी के सीजन की पहली अच्छी बारिश के बाद बादल फिर बरसने जा रहे हैं। पहाड़ों पर पहुंचे सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का असर आज रात तक मेरठ सहित वेस्ट यूपी के हिस्सों पर पड़ना शुरू हो जाएगा।

रात तक हल्की बूंदाबांदी एवं कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं, लेकिन कल यानी रविवार को पूरे क्षेत्र में व्यापक एवं तेज बारिश की उम्मीद है। रविवार की सुबह और देर रात तक बारिश का दौर चलने के आसार हैं। पांच फरवरी की दुपहर तक बारिश वेस्ट यूपी के कुछेक हिस्सों में जारी रह सकती है, लेकिन सोमवार को मेरठ में राहत मिल जाएगी। इस दौरान कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की आशंका है।

शुक्रवार को मौसम साफ, सर्द हवा चलीं

शुक्रवार केा मौसम पूरी तरह साफ रहा, लेकिन शाम होते-होते सर्द हवाओं ने मैदानों को कंपाना शुरू कर दिया। दिन का तापमान 20.5 एवं रात का 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम जबकि रात का सामान्य रहा। गुरुवार के सापेक्ष दिन के तापमान में 2.5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई जबकि रात में 4.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट। आज सुबह के वक्त कुछ हिस्सों में मध्यम से घना कोहरा छा सकता है, लेकिन यह जल्दी छंट जाएगा और दिन में धूप निकलेगी।

107 दिन बाद मेरठ में बही साफ हवा

मानसून की विदाई के बाद पूरी तरह से शुष्क रहे मेरठ में शुक्रवार को 107 दिन बाद साफ हवा बही। शुक्रवार को मेरठ का एक्यूआई 62 दर्ज हुआ जो संतोषजनक श्रेणी में है। इससे पहले बीते वर्ष 17 अक्तूबर को मेरठ का एक्यूआई 48 और 18 अक्तूबर को 88 दर्ज हुआ था। ऐसे में 17 अक्तूबर के बाद यह पहली बार है जबकि शुक्रवार को मेरठ में इतनी साफ हवा रही। यानी तीन महीने 17 दिनों तक मेरठ को खराब से अत्यधिक खराब श्रेणी की हवा में सांस लेना पड़ा। आज रात से संभावित बारिश के नए दौर से मेरठ की हवा में और सुधार की उम्मीद है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें