ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठआईसीयू में मरीजों की वेटिंग, नॉन कोविड अस्पतालों में बेड खाली

आईसीयू में मरीजों की वेटिंग, नॉन कोविड अस्पतालों में बेड खाली

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता जिले के निजी अस्पतालों के आईसीयू के 90 फीसदी बेड भरे

आईसीयू में मरीजों की वेटिंग, नॉन कोविड अस्पतालों में बेड खाली
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 22 Oct 2020 03:12 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

जिले के निजी अस्पतालों के आईसीयू के 90 फीसदी बेड भरे हुए हैं। सरकारी अस्पतालों में इमरजेंसी, आईसीयू में भर्ती मरीजों से फुल हैं। सरकारी नॉन कोविड मेडिकल, जिला अस्पताल में बेड खाली हैं। मेडिकल कॉलेज के कोविड अस्पताल में 85 मरीज कोरोना का इलाज करा रहे हैं। इनमें से 30 मरीज आईसीयू में हैं। शहर के निजी कोविड अस्पतालों में आईसीयू में बेड खाली नहीं। वहीं, 85 मरीजों का इन अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जिले में 1444 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। इन मरीजों में 721 सुभारती मेडिकल कॉलेज, आनंद अस्पताल, संतोष हॉस्पिटल, मुलायम सिंह मेडिकल कॉलेज समेत अन्य कोविड सेंटर पर इलाज कर रहा है।

निजी अस्पतालों में मरीज बढ़े

शहर के निजी अस्पतालों में सामान्य बीमारियों के मरीजों की संख्या बढ़ी है। शहर के बड़े अस्पताल न्यूटीमा, केएमसी, आनंद, सुशीला जसवंतराय, लोकप्रिय, सुभारती मेडिकल कॉलेज समेत अन्य निजी अस्पतालों में लगातार मरीजों की बढ़ रही है। इन अस्पतालों के आईसीयू में भी मरीज बढ़े है। इनमें आईसीयू में 90 फीसदी मरीज भर्ती हैं।

कम हो रही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या

जिले में कोरोना का आंकड़ा धीरे-धीरे नीचे आ गया है। मेडिकल के कोविड आईसीयू के आईसीयू में 30 मरीज भर्ती हैं। इसके अलावा 55 मरीज आईसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। जिनका इलाज चल रहा है। दो सौ बेड के कोविड अस्पतालों में 85 मरीज बुधवार रात तक भर्ती हैं।

हर रोज साढ़े चार हजार जांच

जिले में कोरोना की हर रोज चार हजार से ज्यादा कोरेाना की जांच की जा रही है। जांच बढ़ने के साथ शुरुआत में कोरोना मरीजों का आकड़ा बढ़ा था लेकिन अब इस आकड़े में कमी आई है। स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन मिलकर कोरोना को रोकथाम के लिए रात दिन एक कर लगा हुआ है। इसके लिए एलएलआरए मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ज्ञानेंद्र कुमार ने डी-डाइमर, हाई स्पीड कैनूला समेत एचआरसीटी समेत अन्य जांच की सुविधा बढ़ाई है। इन जांच की सुविधाओं से इलाज में आसनी हो रही है और शुरुवाती स्टेज में ही पता कर मरीजों को गंभीर होने बचाया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें