ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेरठ के विपिन ने साउथ अफ्रीका के बाबू अली को किया रिंग से बाहर

मेरठ के विपिन ने साउथ अफ्रीका के बाबू अली को किया रिंग से बाहर

मेरठ के विपिन ने तंजानिया के रिंग में एक बार फिर से खुद को साबित कर दिखाया कि वह किसी से कम नहीं है। इस बार साउथ अफ्रीका के बाबू अली को चैलेंज करते हुए विपिन ने अपने पंच से धूल चटाई। आठ राउंड होने...

मेरठ के विपिन ने साउथ अफ्रीका के बाबू अली को किया रिंग से बाहर
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 14 Oct 2019 02:21 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ के विपिन ने तंजानिया के रिंग में एक बार फिर से खुद को साबित कर दिखाया कि वह किसी से कम नहीं है। इस बार साउथ अफ्रीका के बाबू अली को चैलेंज करते हुए विपिन ने अपने पंच से धूल चटाई। आठ राउंड होने थे, लेकिन बाबू अली को विपिन ने चौथे राउंड में ही रिंग से बाहर कर दिया।

साउथ अफ्रीका के तंजानिया में चल रही अंतरराष्ट्रीय प्रोफेशनल बॉक्सिंग में मेरठ के मुक्केबाज विपिन ने धमाल कर दिया। प्रतिद्वंद्वियों को उनके ही गढ़ में धूल चटाई। इस बार साउथ अफ्रीका के दिगगज बॉक्सर बाबू अली को अपने पंच से धूल चटाई। साथ ही अगले राउंड के लिए क्वालीफाई किया। विपिन ने इससे पहले भी चैलेंज करते हुए दिग्गजों को हराकर तीन फाइट जीती है। अब अगले राउंड पर शहर के लोगों की निगाहें है। जब विदेशी को हराकर विपिन खिताब जीतेगा। इससे पहले भी विपिन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तमाम मेडल हासिल कर चुका है।

स्टेडियम में खुद को किया तैयार

विपिन ने कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में कोच अभिषेक धानुक के अंडर में अभ्यास किया। बॉक्सिंग की तमाम बारीकियों को परखा। उसके बाद विपिन ने 2004, 2005, 2006, 2007 और 2015 में नेशनल बॉक्सिंग चैंपियन रहे। 2010 में सीनियर नेशनल में रजत पदक जीता। 2007 में छठे आइबा कैडेट व‌र्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्डन पंच जड़ने के साथ ही बेस्ट बॉक्सर का खिताब भी जीता।

अगला चैलेंज के लिए तैयार विपिन

प्रोफेशनल बॉक्सिंग में एक फाइटर दूसरे को चैलेंज करता है। चैलेंज स्वीकार होने पर फाइट की जगह और तिथि तय की जाती है। इसके बाद दोनों फाइटरों की दर्शकों के समक्ष फाइट होती है। विपिन के मुताबिक प्रोफेशनल बॉक्सिंग में अभी तक तीन फाइट जीत चुका है। अब अगले चैलेंज के लिए वह तैयार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें