ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठविधायक संगीत सोम के घर हैंड ग्रेनेड से हमले का मुकदमा दर्ज, पांच सिपाही सस्पेंड

विधायक संगीत सोम के घर हैंड ग्रेनेड से हमले का मुकदमा दर्ज, पांच सिपाही सस्पेंड

भाजपा से सरधना विधायक संगीत सोम के मेरठ में माल रोड स्थित आवास पर हैंड ग्रेनेड से हुए हमले के मामले में लालकुर्ती थाने में कातिलाना हमले का मुकदमा दर्ज कराया गया है। एनआईए, एटीएस, एसटीएफ से लेकर...

विधायक संगीत सोम के घर हैंड ग्रेनेड से हमले का मुकदमा दर्ज, पांच सिपाही सस्पेंड
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 28 Sep 2018 01:43 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा से सरधना विधायक संगीत सोम के मेरठ में माल रोड स्थित आवास पर हैंड ग्रेनेड से हुए हमले के मामले में लालकुर्ती थाने में कातिलाना हमले का मुकदमा दर्ज कराया गया है। एनआईए, एटीएस, एसटीएफ से लेकर पुलिस और तमाम एजेंसियां छानबीन में लगी हैं। सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेंट समेत कई अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण भी किया। ड्यूटी पर तैनात पांच पुलिसकर्मियों को एडीजी के आदेश पर लापरवाही के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है।

विधायक संगीत सोम के माल रोड स्थित आवास पर रात करीब एक बजे स्विफ्ट कार में सवार हमलावरों ने हैंड ग्रेनेड फेंका और गोलीबारी की। .9 एमएम और .30 बोर के असलाह से पांच से छह राउंड फायर किए गए। करीब 25 से 30 सेकेंड में वारदात को अंजाम देकर हमलावर घर में हैंड ग्रेनेड फेंककर फरार हो गए। मामला चूंकि हैंड ग्रेनेड से हमले का है, इसलिए जांच के लिए एनआईए, एटीएस, एसटीएफ, सीआरपीएफ और अन्य जांच एजेंसियों के अधिकारी गुरुवार को विधायक के आवास पर पहुंचे।

घटनास्थल का निरीक्षण किया और सबूत भी जुटाए। विधायक संगीत सोम के पीए चंद्रशेखर की तहरीर पर कार सवार अज्ञात हमलावरों के खिलाफ लालकुर्ती थाने में कातिलाना हमले का मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस की छह टीमों और क्राइम ब्रांच को भी छानबीन के लिए लगाया गया है। दूसरी ओर इस मामले में आवास पर तैनात पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है। दो पुलिसकर्मी सतेंद्र और सुरजीत ड्यूटी से गैरहाजिर थे और बाकी पुलिसकर्मियों ने हमले के दौरान कोई जवाबी फायरिंग नहीं की। एडीजी के आदेश पर एसएसपी अखिलेश कुमार ने कांस्टेबल सतबीर सिंह, सतेंद्र सिंह, संजीव भारती, सुरजीत सिंह, मनीष कुमार को सस्पेंड कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें