ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठपक्षियों के लिए दाना-पानी रखने को बर्तन बांटे

पक्षियों के लिए दाना-पानी रखने को बर्तन बांटे

पश्चिमी यूपी में तेजी से बढ़ते आपके अपने प्रिय अखबार हिन्दुस्तान ने गर्मी में पक्षियों के लिए पानी से भरे बर्तन रखने की मुहिम को लेकर खबर प्रकाशित की तो विभिन्न सामाजिक और स्वयंसेवी संस्थाएं आगे आ...

पक्षियों के लिए दाना-पानी रखने को बर्तन बांटे
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 20 May 2019 02:14 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिमी यूपी में तेजी से बढ़ते आपके अपने प्रिय अखबार हिन्दुस्तान ने गर्मी में पक्षियों के लिए पानी से भरे बर्तन रखने की मुहिम को लेकर खबर प्रकाशित की तो विभिन्न सामाजिक और स्वयंसेवी संस्थाएं आगे आ रही हैं। रविवार को प्रमुख समाजसेवी संस्था वी फ़ॉर एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी द्धारा बढ़ती गर्मी को देख पक्षियों के लिए पानी के पात्रों का वितरण किया गया।

प्रमुख समाजसेवी संस्था वी फ़ॉर एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी द्धारा बढ़ती गर्मी और धूप को देखते हुए सोमदत्त विहार एवं सोमदत्त सिटी में घर-घर जाकर पक्षियों के लिए पानी और दाने के पात्रों का वितरण किया। लोगों से अपील की कि सभी लोग रोजाना इन बर्तनों में पानी और खाने का दाना डालकर पक्षियों के लिए अपनी छतों पर रखें। इसमें सोमदत्त विहार एवं सोमदत्त सिटी के सभी लोगों ने मुहिम को सफल बनाने और पक्षियों के लिए कार्य करने का आश्वासन दिया।

संस्था के सहसचिव आशीष अग्रवाल ने लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करते हुए पक्षियों के प्रति भी जागरुकता बढ़ाते हुए पर्यावरण संतुलन में पक्षियों के महत्व को समझाया। इस मौके पर संस्था कोषाध्यक्ष पीयूष अग्रवाल,धनंजय सिंह, अंशुमन, अभिलाष, जुनैद खान और संस्था के मीडिया प्रभारी शोभित अग्रवाल भी मौजूद रहे।

दूसरी ओर, ग्रीन प्लेनेट वेलफेयर के पदाधिकारियों और सदस्यों ने संजय वन में पक्षियों के लिए पानी भरकर रखने के लिए मिट्टी के बर्तन वितरित किए। संस्था के संस्थापक-अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. यशवंत राय ने कहा कि पक्षियों के लिए यह कोशिशें जारी रहेंगी। वहीं, यूथ फर्ज वेलफेयर फाउंडेशन की अध्यक्ष मोनिका कर्णवाल ने बताया कि सीसीएसयू स्थित तपोवन में पक्षियों के लिए पानी पीने के लिए बर्तन रखें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें