ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठविवि की परीक्षाएं शुरू, पहले दिन नहीं चले सीसीटीवी लिंक

विवि की परीक्षाएं शुरू, पहले दिन नहीं चले सीसीटीवी लिंक

मेरठ-सहारनपुर मंडल के नौ जिलों के 216 केंद्रों पर चौ.चरण सिंह विश्‍वविद्यालय की मुख्‍य परीक्षाएं शनिवार से तीन पालियों में शुरू हो गईं। पहले दिन परीक्षाएं पूरी तरह शांतिपूर्ण रही। हालांकि सचल दलों की...

विवि की परीक्षाएं शुरू, पहले दिन नहीं चले सीसीटीवी लिंक
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 23 Feb 2020 02:22 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ-सहारनपुर मंडल के नौ जिलों के 216 केंद्रों पर चौ.चरण सिंह विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षाएं शनिवार से तीन पालियों में शुरू हो गईं। पहले दिन परीक्षाएं पूरी तरह शांतिपूर्ण रही। हालांकि सचल दलों की चेकिंग में कुछ केंद्रों पर वरिष्ठ केंद्राध्यक्ष नहीं मिले। विवि के कंट्रोल रूम में पहले दिन सभी केंद्रों के सीसीटीवी कैमरों के लिंक चालू नहीं हुए। देर शाम तक विवि पहले दिन की परीक्षा में शामिल छात्र-छात्राओं की उपस्थिति और अनुपस्थिति का भी कोई रिकॉर्ड सार्वजनिक नहीं कर सका।

पहले दिन तीनों पालियों में कुल 18 पेपर हुए। केंद्रों पर नकल रोकने को मुख्य सचल दल के संयोजक डॉ.शिवराज सिंह पुंडीर के निर्देशन में टीम ने दस केंद्रों पर चेकिंग की। केंद्रों पर नकल तो नहीं मिली,लेकिन कुछ केंद्रों पर विवि से नियुक्त वरिष्ठ केंद्राध्याक्ष नहीं पहुंचे। कई केंद्रों पर विवि से अनुमोदित शिक्षक भी नहीं मिले। वहीं, सर छोटूराम इंजीनियरिंग कॉलेज में बने कंट्रोल रूम में पहले पेपर में सभी 150 निजी कॉलेजों के सीसीटीवी कैमरों के लिंक नहीं चल सके। अनेक कॉलेजों ने अपने लिंक अपडेट कर दिए जो विवि के पास नहीं थे। किसी भी एडेड-राजकीय कॉलेज में विवि सीसीटीवी कैमरे परीक्षा की निगरानी नहीं कर सका। इन कॉलेजों ने विवि को सीसीटीव कैमरों का लिंक नहीं दिया है।

वाट्सएप नंबर पर भेजेंगे पेपर की वीडियो

मेरठ। परीक्षाओं में केंद्रों को प्रत्येक पाली में पेपर खोलने की वीडियो निर्धारित वाट्सएप नंबरों पर भेजनी होगी। विवि ने जिलेवार वाट्सएप नंबर जारी किए हैं। केंद्रों को पेपर शुरू होने के 15 मिनट के अंदर ही यह वीडियो बनाते हुए वाट्सएप नंबर पर भेजेंगे। विवि ने वेबसाइट पर वाट्सएप नंबर अपलोड कर दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें