ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठबीमारी में शिक्षकों की ज्‍यादा मद्द करेगा विवि

बीमारी में शिक्षकों की ज्‍यादा मद्द करेगा विवि

मेरठ-सहारनपुर मंडल में 50 एडेड कॉलेजों के शिक्षकों को अब बीमारी में चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी पहले से ज्‍यादा मदद देगी। यूनिवर्सिटी ने शिक्षक कल्‍याण कोष से शिक्षकों को अधिक राशि देने पर सहमति दे दी...

बीमारी में शिक्षकों की ज्‍यादा मद्द करेगा विवि
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 17 Dec 2017 01:34 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ-सहारनपुर मंडल में 50 एडेड कॉलेजों के शिक्षकों को अब बीमारी में चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी पहले से ज्यादा मदद देगी। यूनिवर्सिटी ने शिक्षक कल्याण कोष से शिक्षकों को अधिक राशि देने पर सहमति दे दी है। मेरठ यूनिवर्सिटी टीचर एसोसिएशन (मूटा) के साथ हुई इस बैठक में शिक्षकों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर मंथन हुआ। मूटा ने पीएचडी कर रहे स्थाई शिक्षकों को कोर्सवर्क के दौरान उपस्थिति से भी छूट देने की मांग की।

कुलपति प्रो.एनके तनेजा की अध्यक्षता में हुई शिक्षक कल्याण कोष की इस बैठक में उक्त सहमति बनी। इस बैठक में मूटा अध्यक्ष प्रो.विकास शर्मा, महामंत्री डॉ.जयकुमार सरोहा, डीएसडब्लयू प्रो.वाई विमला, वरिष्ठतम प्राचार्य डॉ.आरसी लाल, वित्त अधिकारी अनिल अग्रवाल, परीक्षा नियंत्रक नारायण प्रसाद एवं कैंपस चिकित्साधिकारी मौजूद रहे। मूटा ने बीमारी में शिक्षकों की सहायता राशि बढ़ाने की अपील की। यूनिवर्सिटी ने गंभीर बीमारी में शिक्षकों को सहायता राशि 50 हजार से बढ़ाकर 75 हजार रुपये, सामान्य बीमारी में 15 हजार से 25 हजार रुपये और मृत्यु पर एक लाख रुपये बढ़ाकर डेढ़ लाख रुपये करने पर सहमति दे दी। मूटा ने एडेड कॉलेजों में कार्यरत शिक्षकों के पीएचडी करने पर कोर्स वर्क में उपस्थिति की बाध्यता से छूट देने की मांग की। यूनिवर्सिटी ने कार्यपरिषद में प्रस्ताव को भेजने का आश्वासन दिया। मूटा ने शारीरिक शिक्षा के शिक्षकों की समस्याओं के निरस्तारण को कमेटी बनाने के प्रस्ताव पर भी यूनिवसिटी ने मुहर लगा दी है। इसमें मूटा के दो सदस्य भी रखने का प्रस्ताव है। यूनिवर्सिटी में शिक्षक कल्याण कोष की 30 जून के बाद यह दूसरी बैठक है जिसमें शिक्षक सहायत राशि बढ़ाई गई है। वहीं, 18-20 दिसंबर तक शिरडी में प्रस्तावित एआईफुक्टो के अधिवेशन में प्रो.विकास शर्मा, डॉ.जयप्रकाश सरोहा और डॉ.राजेश मलिक यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें