ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठचार मेरिट में खत्‍म हो जाएंगे कॉलेजों के प्रवेश

चार मेरिट में खत्‍म हो जाएंगे कॉलेजों के प्रवेश

मेरठ-सहारनपुर मंडल में चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी से संबद्ध एडेड-राजकीय एवं सेल्‍फ फाइनेंस कॉलेजों के यूजी ट्रेडिशनल कोर्स में मात्र दो मेरिट में ही छात्रों के प्रवेश निपट जाएंगे। विवि कॉलेजों को केवल...

चार मेरिट में खत्‍म हो जाएंगे कॉलेजों के प्रवेश
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 16 May 2019 02:16 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ-सहारनपुर मंडल में चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी से संबद्ध एडेड-राजकीय एवं सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों के यूजी ट्रेडिशनल कोर्स में मात्र दो मेरिट में ही छात्रों के प्रवेश निपट जाएंगे। विवि कॉलेजों को केवल दो मुख्य मेरिट जारी करेगा। रिक्त सीटों पर दो ओपन मेरिट आएंगी। मेरिट में एक बार नाम आने के बावजूद प्रवेश नहीं लेने वाले छात्र-छात्राओं को अगली मेरिट में कोई मौका नहीं मिलेगा। ऐसे छात्र केवल ओपन मेरिट में ही शामिल हो सकेंगे। विवि में 18 मई तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का पोर्टल शुरू होने की उम्मीद है।

एडेड-राजकीय, सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में यूजी ट्रेडिशनल कोर्स में प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तैयारी शुरू हो गई हैं। विवि ने तीनों बोर्ड से इंटर में उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं का रिकॉर्ड मांगा है। फिलहाल आईएससी का ही रिकॉर्ड विवि को मिल सका है। यूनिवर्सिटी के अनुसार 18 मई से यूजी कोर्स में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का पोर्टल खुल सकता है। विवि 67 एडेड-राजकीय और करीब छह सौ सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में 70 हजार से अधिक यूजी ट्रेडिशनल कोर्स में प्रवेश के लिए केवल दो मुख्य मेरिट जारी करेगा। कॉलेजों को प्रत्येक मेरिट में तीन से पांच दिन का समय प्रवेश के लिए मिलेगा। मेरिट में नाम आने पर छात्रों के रजिस्ट्रड मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजे जाएंगे। यदि कोई छात्र पहली मेरिट में निर्धारित तिथि तक प्रवेश नहीं लेता तो उसे ओपन मेरिट तक खुद को शामिल करने के लिए इंतजार करना होगा। एक बार मेरिट में आने के बाद प्रवेश नहीं लेने वाले छात्रों को अगली मेरिट में शामिल नहीं किया जाएगा। विवि के अनुसार छात्र मेरिट में नाम आते ही तुरंत कॉलेज में प्रवेश कंफर्म करा लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें