DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मेरठ › विवि : 24 घंटे में 18 हजार रजिस्ट्रेशन
मेरठ

विवि : 24 घंटे में 18 हजार रजिस्ट्रेशन

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 04:10 AM
विवि : 24 घंटे में 18 हजार रजिस्ट्रेशन

मेरठ-सहारनपुर मंडल के नौ जिलों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय में 24 घंटे में 18 हजार रजिस्ट्रेशन हो गए हैं। तीनों बोर्ड के लिए पोर्टल खुलते ही छात्र-छात्राएं अपने रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं। 11 हजार 867 स्टूडेंट ने मंगलवार रात आठ बजे तक निर्धारित फीस जाम कराते हुए कॉलेज विकल्प चुनने की प्रक्रिया पूरी कर दी थी। सर्वाधिक आवेदन ट्रेडिशनल कोर्स बीए, बीकॉम, बीएससी और बीएससी एजी कोर्स के लिए हैं। प्रोफेशनल कोर्स में रजिस्ट्रेशन की रफ्तार अभी धीमी है।

विवि ने जारी किया रिजल्ट

विवि ने एमबीबीएस तृतीय प्रोफेशनल पार्ट सेकेंड कॉलेज कोड 330, एमबीबीएस सेकेंड प्रोफेशनल कॉलेज कोड 330 का रिजल्ट जारी कर दिया है। छात्र विवि वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं।

चित्रकला की डीआरसी दस सितंबर को

विवि में चित्रकला की विभागीय शोध समिति यानी डीआरसी 10 सितंबर को 11 बजे चित्रकला विभाग में होगी। विवि ने प्री-पीएचडी कोर्सवर्क में उत्तीर्ण छात्र को निर्धारित तिथि एवं समय पर उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।

बीएड परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि खत्म

चौ. चरण सिंह विवि से संबद्ध बीएड कॉलेजों के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि मंगलवार को खत्म हो गई। विवि ने फॉर्म भरने से वंचित छात्रों के लिए 31 अगस्त अंतिम तिथि तय की थी। फिलहाल विवि ने अंतिम तिथि नहीं बढ़ाई है।

आज से भरे जाएंगे स्पेशल बैक परीक्षा फॉर्म

मेरठ। चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध कॉलेजों में स्नातक और स्नातकोत्तर ट्रेडिशनल-प्रोफेशनल कोर्स में वार्षिक एवं सेमेस्टर के स्पेशल बैक परीक्षा फॉर्म आज से ऑनलाइन भरे जाएंगे। मुख्य अथवा सेमेस्टर परीक्षा में पेपर देने छूटे अथवा नंबरों से असंतुष्ट छात्र स्पेशल बैक परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 सितंबर रहेगी। स्पेशल बैक परीक्षा में निर्धारित अवधि के दो साल बाद तक के कालबाधित छात्र-छात्राओं को भी डिग्री पूरी करने का मौका मिलेगा। स्पेशल बैक परीक्षा फॉर्म www.ccsuweb.in पर भरे जाएंगे।

संबंधित खबरें