ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठ33 हजार के पार पहुंचे यूजी के रजिस्ट्रेशन

33 हजार के पार पहुंचे यूजी के रजिस्ट्रेशन

चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध कॉलेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का ग्राफ 33 हजार के पार चला गया...

33 हजार के पार पहुंचे यूजी के रजिस्ट्रेशन
हिन्दुस्तान टीम,मेरठWed, 29 Jul 2020 03:14 AM
ऐप पर पढ़ें

चौधरी चरण सिंह विवि से संबद्ध कॉलेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का ग्राफ 33 हजार के पार चला गया है।

विवि में मंगलवार शाम तक 33,545 पंजीकरण हो गए। इसमें से 24,844 ने अपनी फीस जमा करते हुए आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली है। विवि में बीए में सर्वाधिक 38,231 च्वाइस दी गई हैं। वहीं, सीबीएसई का डाटा मंगलवार को भी विवि को नहीं मिल पाया। ऐसे में 30 जुलाई से पहले सीबीएसई रजिस्ट्रेशन खुलने की उम्मीद बेहद कम है।

वेबसाइट हैक मामले में मेरठ कॉलेज ने नहीं दर्ज कराई शिकायत

मेरठ। वेबसाइट हैक प्रकरण में मेरठ कॉलेज ने मंगलवार को साइबर सेल में शिकायत दर्ज नहीं कराई है। सोमवार को कॉलेज वेबसाइट के एक पेज को हैकर्स ने हैक कर लिया था। चूंकि यह बेहद ही संवेदनशील मामला है। ऐसे में कॉलेज को साइबर सेल में उक्त प्रकरण की सूचना देनी चाहिए थी, लेकिन संभवत: कॉलेज इसे गंभीरता से नहीं ले रहा। यही वजह है कि घटना के 24 घंटे बाद भी साइबर सेल को सूचित नहीं किया।

सवाल: पूर्ण प्रतिबंध में बीएड एंट्रेंस, कैसे देने जाएंगे पेपर

मेरठ। नौ अगस्त को प्रस्तावित बीएड प्रवेश परीक्षा मेरठ सहित विभिन्न शहरों में पूर्ण प्रतिबंध के बीच फंस गई है। नीट एवं जेईई एडवांस जैसी परीक्षाओं के स्थगित होने के बीच छात्रों ने सवाल उठाए हैं कि इस दिन कैसे बीएड एंट्रेंस देने जा पाएंगे। दिव्यांग परीक्षार्थी आयुष गोयल एवं पीयूष गोयल ने राज्यपाल को ज्ञापन भेजते हुए बीएड प्रवेश परीक्षा स्थगित करने की मांग की है। छात्रों ने कहा कि प्रदेश सरकार के इस निर्णय से दिव्यांग मुश्किल में फंस जाएंगे। एंट्रेंस में एक बार एंट्री के बाद शाम पांच बजे तक अंदर ही रहना होगा। छात्रों ने राज्यपाल से एंट्रेंस टेस्ट स्थगित करने की मांग की है। छात्रों ने कहा कि कोरोना संक्रमण में एंट्रेंस कराना लाखों छात्रों के जीवन से खिलवाड़ करने की कोशिश है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें