ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमहाराष्ट्र से आये यात्रियों में दो कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

महाराष्ट्र से आये यात्रियों में दो कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

महाराष्ट्र, केरल और दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों से मेरठ में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। महाराष्ट्र से आये दो यात्री कोरोना संक्रमित...

महाराष्ट्र से आये यात्रियों में दो कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 19 Mar 2021 03:33 AM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र, केरल और दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों से मेरठ में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। महाराष्ट्र से आये दो यात्री कोरोना संक्रमित मिलने से रेलवे, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। अब खतरे को देखते हुए रेल प्रशासन भी सतर्क हो गया है। महाराष्ट्र से ट्रेन से आने वाले इन राज्यों के यात्रियों की सिटी रेलवे रेलवे स्टेशन पर ही अनिवार्य तौर से टेस्टिंग की जाएगी। बुधवार को भी स्वास्थ्य विभाग को महाराष्ट्र से आने वाले दो यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले है। स्टेशन अधीक्षक ने इसकी पुष्टि की है।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने महाराष्ट्र, केरल आदि राज्यों से आने वाली ट्रेनों की लिस्ट और यात्रियों का ब्योरा रेलवे से मांगी थी। स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मीटिंग कर निर्देश दिए कि स्टेशन परिसर में कोविड प्रोटोकॉल का हर हाल में पालन कराया जाए। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र, केरल, पंजाब और छत्तीसगढ़ से आने वाले सभी यात्रियों की स्टेशन के निकास द्वार पर ही कोविड जांच होगी। केरल से फिलहाल मेरठ के लिए कोई सीधी ट्रेन नही है, जिसके चलते महाराष्ट्र, पंजाब और छतीसगढ़ से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों की जांच की जाएगी।

स्टेशन पर एंटीजन जांच की व्यवस्था

मेरठ और गाज़ियाबाद में महाराष्ट्र और केरल से आए लोगों में ज्यादा पॉजिटिव केस देखने को मिले हैं। उसके बाद से ही रेलवे स्टेशन के निकास द्वार पर उक्त राज्यों पर विशेष फोकस कर रेल यात्रियों की एंटीजन किट से कोविड जांच कराने का निर्णय लिया गया है। रेलवे स्टेशन पर इसकी उद‌्घोषणा भी कराई जाएगी।

महाराष्ट्र, पंजाब की पांच ट्रेने गुज़रती है मेरठ से

फिलहाल महाराष्ट्र और पंजाब से आने वाली पांच ट्रेनें मेरठ सिटी स्टेशन पर ठहरती हैं। इनमें गोल्डन टेंपल एक्सप्रेस, वलसाड एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, बांद्रा-अमृतसर एक्सप्रेस, और देहरादून-मुम्बई एक्सप्रेस प्रमुख रूप से शामिल हैं। इसके अलावा अन्य कई ट्रेनें मेरठ से होकर गुजरती हैं, लेकिन यहां ठहरती नहीं हैं। इसके साथ ही इन राज्यों से आने वालों को स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूम पर जानकारी भी देनी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें