DA Image
6 अगस्त, 2020|7:04|IST

अगली स्टोरी

लॉकडाउन में घर में बोर हुए तो दिल्ली से भागकर मेरठ आ गए दो बच्चे

लॉकडाउन में घर में बोर हुए तो दिल्ली से भागकर मेरठ आ गए दो बच्चे

दिल्ली के तिलकनगर इलाके से पिछले तीन दिन से लापता दो बच्चे गुरुवार को मेरठ पुलिस को सकुशल मिल गए। तिलकनगर थाने में दोनों के अपहरण का मुकदमा दर्ज है। दिल्ली पुलिस मेरठ आकर दोनों बच्चों को ले गई। पता चला कि लॉकडाउन में वह घर में बोर हो गए थे और परिवारवाले पढ़ाई का दबाव बना रहे थे। इसलिए वह घर से निकल गए।

इंस्पेक्टर आनंद प्रकाश मिश्र ने बताया कि गुरुवार को एक ट्रक ड्राइवर ने उन्हें फोन किया। ड्राइवर ने बताया कि ट्रक में दो बच्चे बैठे हुए हैं जो मेरठ की तरफ आ रहे हैं। वह घर से भागे हुए हैं। इंस्पेक्टर ने कहा कि वह थाने के सामने चेकिंग के लिए इस ट्रक को रुकवाएंगे। ठीक ऐसा ही हुआ। दोपहर में यह ट्रक दिल्ली की तरफ से आया। पुलिस ने परतापुर तिराहा बैरियर पर यह ट्रक रुकवा लिया। उसमें दो बच्चे बैठे हुए मिले। एक की उम्र 10 और दूसरे की 12 साल है। पूछताछ में पता चला कि वह दिल्ली में तिलकनगर स्थित गुरुद्वारा के पास रहने वाले हैं। दोनों पड़ोसी हैं।

मेरठ पुलिस ने तिलकनगर थाने को फोन किया। पता चला कि दोनों के अपहरण का मुकदमा मंगलवार को दर्ज हुआ था। पुलिस उन्हें पिछले तीन दिन से ढूंढ रही थी। तिलकनगर पुलिस मेरठ आ गई। इस बीच पुलिस की परिजनों से बातचीत हुई। इसके बाद बच्चों से निकलने की वजह पूछी गई। बच्चों ने बताया कि लॉकडाउन में परिवारवाले उन्हें घर से जाने नहीं देते। हर वक्त पढ़ाई करने का दबाव बनाते थे। इससे वह तंग आ चुके थे। इसलिए उन्होंने घर से भागने का फैसला लिया। दिल्ली पुलिस दोनों बच्चों को साथ ले गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two children fled from Delhi to Meerut when they were bored in the lockdown at home