ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठलखनऊ जाने के लिए शहर के एथलीटों ने स्टेडियम में दिखाई ताकत

लखनऊ जाने के लिए शहर के एथलीटों ने स्टेडियम में दिखाई ताकत

हर कोई अपने-अपने टारगेट को लेकर पूरे तन-मन से लगा हुआ था। खिलाड़ी का बस एक ही लक्ष्य था कि वह इस ट्रायल में खुद को पास करे। कोई तेज रफ्तार से दौड़ रहा था तो कोई भाला, गोला और कूदने में अपनी ताकत दिखा...

लखनऊ जाने के लिए शहर के एथलीटों ने स्टेडियम में दिखाई ताकत
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 17 Sep 2018 01:50 AM
ऐप पर पढ़ें

हर कोई अपने-अपने टारगेट को लेकर पूरे तन-मन से लगा हुआ था। खिलाड़ी का बस एक ही लक्ष्य था कि वह इस ट्रायल में खुद को पास करे। कोई तेज रफ्तार से दौड़ रहा था तो कोई भाला, गोला और कूदने में अपनी ताकत दिखा रहा था। वहीं, बालिकाओं का भी उत्साह कम नहीं था। वह भी अपने-अपने इवेंट में पुरुषों को पछाड़ रही थीं।

ये नजारा था कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में। जहां पर शहभर के एथलीटों ने खुद को साबित कर दिखाया। अलग-अलग इवेंट में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की टीम बनाई गई है। शहर के ये बेहतर एथलीट लखनऊ में 20 सितंबर से होने वाली स्टेट एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगे। शहर के एथलीटों का अगला मुकाबला प्रदेश के खिलाड़ियों के साथ लखनऊ में होगा। पूरी उम्मीद है कि स्टेट चैम्पियनशिप में शहर के एथलीट मेडल की झड़ी लगाएंगे। पैर में कंकरीट-पत्थर चुभे, धावक फिर भी नहीं रूके ट्रैक पर दौड़ रहे धावकों के पैर में जूते तक नहीं थे, लेकिन बस अपनी मंजिल को पाना मकसद था। ट्रैक पर कंकरीट, पत्थर तक चुभे, चोट भी लगी, कुछ धावक गिर भी गए लेकिन हौसला कम नहीं हुआ। उनके पैर लक्ष्य की ओर तेज रफ्तार से बढ़ रहे थे। विजेता बनते ही धावकों के चेहरे पर अलग ही तरह का उत्साह देखने को मिला। इन्होंने लखनऊ के लिए बनाया रास्ताअंडर- 14 बालिका विजेता 100 मीटर में तन्वी , 600 मीटर दौड़ में रूपल, लॉंग जंप में वैशाली, मोनिका, शॉटपुट में विधि औरी ईशा तोमरअंडर-16 बालिका विजेता100 मीटर प्रियांशी, 2000 मीटर आंचल बंसल, अनु, 400 में अवनि राजपूत, डिस्क थ्रो उज्ज्वल कसाना, सृष्टि चौधरी, जैवलिन थ्रो में आरजू, शॉटपुट में निशाता आदि ने बाजी मारी। अंडर-20 बालिका विजेता वॉक में ललिता, 300 मीटर में ज्योति, डिस्कस थ्रो में शिवानी, हाई जंप में तानिया त्यागी, लॉग जंप में रेनू, शॉटपुट में किरण चौधरी।अंडर-14 बालक वर्ग विजेता 100 मीटर दौड़ में आशीष राणा, जुबेर और 600 मीटर में अजय सूद, हनु चौधरी, हाई जंप में लव बेनीवाल ने बाजी मारी।अंडर-16 बालक वर्ग विजेता 100 मीटर दौड़ में शिवम पंवार, अंकित चौहान, 2000 मीटर में दुर्गेश कुमार, आशीष चौधरी, 200 मीटर दौड़ में अंशुल कुमार, अक्षय चौहान, 400 मीटर दौड़ में सुमित, अभिषेक चौधरी, 800 मीटर दौड़ में रीतिक, हर्षित और डिस्कस थ्रो में अनुराग पटेल, अजीब रिज़वी, जैवलिन थ्रो में मोहित कुमार, आदित्य, लॉग जंप में आर्यन मालिक, शॉटपुट में लकी धीमान आदि विजेता रहे। अंडर-20 बालक वर्ग विजेता 10000 मीटर दौड़ में दीपक कुमार, सुमित चौहान, 100 मीटर में हर्ष अहलावत, अनिल गिरी, 1500 मीटर में दीपक चौधरी, उदय कुमार, 200 मीटर दौड़ में आर्य, मोहित कुमार, स्टिफल हिमांशु, डिस्कस थ्रो में राहुल सिंह, हैमर थ्रो चिराग यादव, हाई जंप में शिवम् यादव, जैवलिन थ्रो में सनी चौधरी, नितीश यादव, शॉटपुट में उदित कुमार, ट्रिपल जंप में रवि कुमार आदि विजेता रहे। इनका रहा योगदान जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष आशुतोष भल्ला, चेयरमैन राजाराम, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग गुप्ता ,उपाध्यक्ष अतुल सिंह, अमित तेवतिया, टीम कप्तान किरण बालियान, टीम चयनकर्ता में विवेक मालिक, मनोज मालिक, विशाल सक्सेना, सविता चौधरी, निर्णायक गौरव त्यागी, धर्मेंद्र , कपिल, अमिता, अरुण, संदीप, मुनेंदर, प्रशांत, धर्मेंद्र पंडित, शिवा, कपिल चौधरी, रविंदर भराला, विरंदेर, मूल चंद निर्वाल आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें