ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठट्रांसलेम के छात्र से फौजी बनकर ओएलएक्स पर ठगी

ट्रांसलेम के छात्र से फौजी बनकर ओएलएक्स पर ठगी

ट्रांसलेम एकेडमी के छात्र के साथ ओएलएक्स पर फौजी बनकर सवा लाख रुपये ठग लिए गए। साइबर सेल मामले की छानबीन कर रही है। खुलासा हुआ कि इसी आईडी से पहले भी तीन बार लोगों को शिकार बनाया जा चुका...

ट्रांसलेम के छात्र से फौजी बनकर ओएलएक्स पर ठगी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 31 Aug 2020 03:25 AM
ऐप पर पढ़ें

ट्रांसलेम एकेडमी के छात्र के साथ ओएलएक्स पर फौजी बनकर सवा लाख रुपये ठग लिए गए। साइबर सेल मामले की छानबीन कर रही है। खुलासा हुआ कि इसी आईडी से पहले भी तीन बार लोगों को शिकार बनाया जा चुका है।

खतौली मुजफ्फरनगर के मोहम्मद फैसल मेरठ शास्त्रीनगर में अपने रिश्तेदार के यहां रहते हैं। वह यहां ट्रांसलेम एकेडमी में पढ़ाई कर रहे हैं। फैसल ने बताया कि उन्हें 15 अगस्त को ओएलएक्स पर मैसेज मिला कि एक फौजी अपना आईफोन बेचना चाहता है। ठग ने फौजी वर्दी में फोटो, कैंटीन और आईकार्ड आदि की जानकारी साझा की। विश्वास जमने के बाद ठग ने फैसल से अपने पेटीएम अकाउंट में एक बार में करीब साढ़े आठ हजार रुपये और दूसरी बार में 75 सौ रुपये ट्रांसफर कराए। चार दिन पहले आरोपी ने तकनीकी खराबी का हवाला देते हुए फैसले के फोन-पे अकाउंट की जानकारी ले ली। इसके बाद, खाते से कुल सवा लाख रुपये निकाल लिए गए। मोबाइल फोन की डिलीवरी नहीं होने पर ठगी का पता चला।

-------

तीन बाद पूर्व में इसी आईडी से हुई ठगी

साइबर सेल को आरोपी कथित फौजी के फोटो दिए गए तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। पता चला कि इसी आईडी और फोटो से पूर्व में तीन बार ओएलएक्स पर मेरठ के लोगों से ठगी की जा चुकी है। इस आईडी के संबंध में आर्मी इंटेलीजेंस को भी सूचना दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें