ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठआरवीसी: जोनी ब्रावो, ज्ञानी व गब्बर का रहा बोलबाल

आरवीसी: जोनी ब्रावो, ज्ञानी व गब्बर का रहा बोलबाल

बादलों और सूरज की आंख मिचौली के बीच सोमवार को भी आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज में घुड़सवारों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन कर सभी को आश्चार्यचकित कर दिया। सुबह से लेकर शाम तक घुड़सवार और घोड़ों के बीच बेहतरीन...

आरवीसी: जोनी ब्रावो, ज्ञानी व गब्बर का रहा बोलबाल
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 17 Sep 2019 02:03 AM
ऐप पर पढ़ें

बादलों और सूरज की आंख मिचौली के बीच सोमवार को भी आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज में घुड़सवारों ने हैरतअंगेज प्रदर्शन कर सभी को आश्चार्यचकित कर दिया। सुबह से लेकर शाम तक घुड़सवार और घोड़ों के बीच बेहतरीन तालमेल और रफ्तार का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।

आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज में चल रहे घुड़सवारी ट्रायल के तीसरे दिन भी घुड़सवारों का उम्दा प्रदर्शन देखने को मिला। घुड़सवारों ने अपने घोड़ों के साथ मुश्किल बाधाओं को आसानी से पार कर सभी को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। तीसरे दिन सबसे पहले घोड़ों की ट्रोटिंग की गई। इसमें घुड़सवारों ने अपने-अपने घोड़ों के साथ दौड़कर वर्मअप किया। इसके बाद ज्यूरी और अधिकारियों ने फिट घोड़ों को घुड़सवारी एरिना के लिए हरी झंडी दिखाई। फिर ज्यूरी एवं अन्य सेना के अधिकरियों ने घुड़सवारी एरिना का निरीक्षण किया। इसके बाद एक-एक कर घुड़सवारों ने एरिना में घोड़ों के साथ बेहतरीन तालमेल और रफ्तार से बाधाओं को आसानी से पार किया। थाइलैंस में होने वाली एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड लाने का सपना दिलों में लिए घुड़सवारों की टोली सोमवार को ट्रायल के तीसरे दिन आरवीसी सेंटर एंड कॉलेज में एकत्र हुई। इस दौरान कैडेट और सेना के जवानों के बीच रोमांचक मुकाबले हुए।

जहां एक ओर जोनी ब्रावो, रॉकेट, अजित, रेहमत, ज्ञानी, विक्ट्री, गब्बर, वीर, अबेकस व मैजिक आदि घोड़ों ने दृढ़ता से बाधाओं के ऊपर से छलांग लगाकर अपनी छाप छोड़ी। वहीं, दूसरी ओर घुड़सवारों का जोश और जज्बा आसमान पर दिखाई दिया। दोनों का तालमेल देखते ही बन रहा था। दर्शकों की तालियों से आरवीसी सेंटर गूंज उठा। कम पेनल्टी करने वालों को बधाई दी गई। बता दें कि यह ट्रायल एशियन कांटीनेंटल चैंपियनशिप-2019 के लिए ट्रायल शुरू हुए हैं। इसमें सफल हुए घुड़सवारों को थाइलैंड में होने जा रही चैंपियनशिप में अपनी प्रतिभा को दर्शाने का मौका मिलेगा। वहीं, राइडर ओलंपिक क्वालीफायर का टिकट पक्का भी करेंगे। इसके लिए घुड़सवार रोजाना पसीना बहा रहे हैं। एशियन गेम्स में रजत पदक पर कब्जा जमाने के बाद इस बार भारतीय घुड़सवारी टीम से गोल्ड की उम्मीदें हैं।

ये है रिजल्ट...

एमईसी जंपिंग में गुरशोभा सिंह प्रथम, ओमकार द्वितीय व गौरव पुंडीर तृतीय रहे। एईसी जंपिंग में पहले स्थान पर सतीश कुमार, दूसरे पर ले. कर्नल समीर चौधरी व तीसरे स्थान पर नीकेश रहे। एईसी जीडी जंपिंग में ले. कर्नल जेएस नेगी प्रथम, एनके रोताश द्वितीय व मनदीप सिंह तृतीय रहे। एमईसी जीडी जंपिंग में गुरशोभा सिंह प्रथम एवं द्वितीय रहे। एईसी कैडेट हंटर में ओटीए के जीवी दीपक प्रथम, एनडीए प्रशांत और एनसीसी मथुरा के विशाल चौधरी द्वितीय व आईएमए के आरएस राठौर तृतीय स्थान पर रहे। एमईसी कैडेट हंटर में आईएनए के अरुण कुमार प्रथम, एनडीए के दिनेश यादव और जगदीप नारायण द्वितीय व एनडीए के ही एस चौधरी तृतीय रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें