ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठगन्ना सट्टा प्रदर्शन का आज अंतिम दिन

गन्ना सट्टा प्रदर्शन का आज अंतिम दिन

गन्ना विभाग के गन्ना सर्वेक्षण देखकर उसमें किसी भी प्रकार की खामी को ठीक कराने की समयावधि आज समाप्त हो जाएगी। इसके बाद उसमें कोई भी संशोधन नहीं होगा। इस बार पर्ची एसएमएस से ही जारी होने के कारण...

गन्ना सट्टा प्रदर्शन का आज अंतिम दिन
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 31 Aug 2020 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

गन्ना विभाग के गन्ना सर्वेक्षण देखकर उसमें किसी भी प्रकार की खामी को ठीक कराने की समयावधि आज समाप्त हो जाएगी। इसके बाद उसमें कोई भी संशोधन नहीं होगा। इस बार पर्ची एसएमएस से ही जारी होने के कारण मोबाइल नंबर अपडेट करने सबसे अधिक जरूरी हैं।

पेराई सत्र 2020-21 के लिए गन्ना विभाग ने किसानों के गन्ना क्षेत्रफल का सर्वेक्षण किया। इसी आधार पर बेसिक कोटा निर्धारित किया गया है। एक अगस्त से ग्राम स्तरीय सट्टा प्रदर्शन किया जा रहा है। आज इसकी अंतिम तिथि है। गन्ना विभाग के अधिकारियों के अनुसार सट्टा प्रदर्शन में किसान गन्ना सर्वेक्षण को देख सकते हैं। कोई भी त्रुटि को लिखित शिकायत देकर ठीक करा सकते हैं। साथ ही मोबाइल नंबर भी अपडेट करा सकते हैं क्योंकि अबकी बार किसानों को उनके मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिए पर्ची जारी होंगी जो मोबाइल नंबर बांड पर लिखवाया जाएगा, उसी पर पर्ची का मैसेज आएगा और इसी को दिखाकर किसान गन्ना तौल कराएंगे। मिलों के सुपरवाइजरों को भी किसानों के घर तक जाकर काम करने का निर्देश दिया गया है। उप गन्ना आयुक्त मेरठ मंडल राजेश मिश्र ने बताया कि ग्राम स्तरीय प्रदर्शन के बाद कोई भी संशोधन मुमकिन नहीं होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें