ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसास-बहू सम्मेलन में डॉक्टरों ने दिए स्वस्थ रहने के टिप्स

सास-बहू सम्मेलन में डॉक्टरों ने दिए स्वस्थ रहने के टिप्स

दुल्हैड़ा चौहान गांव में शु्क्रवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से सास-बहू सम्मेल आयोजित किया गया। इसमें स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी। बच्चों के टीकाकरण के बारे में...

सास-बहू सम्मेलन में डॉक्टरों ने दिए स्वस्थ रहने के टिप्स
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 20 Jan 2018 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

दुल्हैड़ा चौहान गांव में शु्क्रवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से सास-बहू सम्मेल आयोजित किया गया। इसमें स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी। बच्चों के टीकाकरण के बारे में बताया] साथ ही समारोह में 12 महिलाओं को सम्मानित भी किया गया।

सम्मेलन में दुल्हैड़ा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. अनुज कुमार और महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. दिव्या पाठक ने महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी दी। कहा कि बच्चों को स्वस्थ रखने के लिए समय से टीकाकरण जरूर कराएं। परिवार नियोजन अपनाने की सलाह दी। समारोह में गांव प्रधान विद्योत्तमा चौहान बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहीं। संचालन एएनएम अनसुईया ने किया। इस दौरान आशा राजेश्वरी, किरन, कुलदीप, नीता मौजूद रहीं।

समारोह में परिवार नियोजन, जननी सुरक्षा योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना परियोजना, टीकाकरण, संस्थागत प्रसव की जानकारी दी। इस दौरान परिवार नियोजन अपनाने के साथ ही अन्य योजनाओं में सहभागिता निभाने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। इन महिलाओं में अलका, सविता, कुलदीप, विशू, अनुराधा, रश्मि, पूनम, सुमन, बिट्टो, सीतू, सीमा, पूजा आदि शामिल रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें