DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मेरठ › स्लॉट बुकिंग में समय तय फिर लगना पड़ रहा वैक्सीनेशन की लाइन में
मेरठ

स्लॉट बुकिंग में समय तय फिर लगना पड़ रहा वैक्सीनेशन की लाइन में

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Thu, 08 Jul 2021 04:01 AM

स्लॉट बुकिंग में समय तय फिर लगना पड़ रहा वैक्सीनेशन की लाइन में

जिले में वैक्सीनेशन बूथों पर टीकाकरण के लिए लाइन बढ़ती ही जा रही है। वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचने वाले लोगों का कहना है कि स्लॉट बुकिंग करते वक्त वैक्सीन के लिए दिन, समय दिया जा रहा है। इसके बाद भी जब लोग बूथ पर वैक्सीन के लिए पहुंच रहे है तो उनको लाइन में लगना पड़ रहा है। इस व्यवस्था को लेकर लेकर लोगों में आक्रोश है। इसके अलावा अब वैक्सीन के बाद आधा घंटे बैठाने में भी बूथ पर लापरवाही बरती जा रही है। वैक्सीन लगाते ही लोग धीरे से बूथ से बाहर चले जा रहे है। उमस, तपती तेज गर्मी और वैक्सीन लगवाते वक्त लोगों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरुरत है। बुधवार को बूथों का हाल जाना तो कुछ बूथों पर व्यवस्था पट्टरी से उतरी नजर आई। जिन बूथों पर कम वैक्सीनेशन हुआ इसकी एक बड़ी वजह तेज गर्मी, उमस भी रही।

यूपीएचसी मलियाना

इस बूथ पर 250 लोगों का टीकाकरण डोज के सापेक्ष 152 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इस बूथ पर वैक्सीन लगवाने वालों की लम्बी लाइन लगी थी। नम्बर आने के बाद लोग लाइन तोड़कर बूथ जा रहे थे। इसके चलते अन्य लाइन में खड़े लोग इसका विरोध कर रहे थे। कुछ महिलाओं में भी एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगी थी। टारगेट से कम ही लोग वैक्सीन के लिए पहुंचे।

सीसीएस यूनिवर्सिटी

इस टीकाकरण बूथ पर 250 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए टारगेट दिया गया था। देर शाम तक इस बूथ पर 103 लोगों ने टीकाकरण कराया। बूथ पर कम संख्या में टीकाकरण करने पहुंचने से स्टाफ को देर शाम तक लोगों का इंतजार करना पड़ा। इसके बाद भी देर शाम तक इन बूथ पर आधे से भी कम टीकाकरण ही हो पाया। इसकी वजह तेज गर्मी रहा है।

पीएल शर्मा रैनबसेरा मे्र

जिला अस्पताल के रैन बसेरा बूथ पर 300 वैक्सीन की डोज के सापेक्ष 382 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। इस बूथ पर पर रोजाना टारगेट से ज्यादा लोग टीकाकरण के लिए पहुंच रहे। इस बूथ पर रोजाना वैक्सीनेशन करने वालों की संख्या बढ़ रही है। इससे पहले इस बूथ पर वैक्सीन लगाने वालों की संख्या दोपहर के बाद बढ़ी टारगेट से ज्यादा टीकाकरण हुआ।

-----------------

संबंधित खबरें