DA Image
1 जनवरी, 2021|6:40|IST

अगली स्टोरी

ब्रिटेन से आए पीड़ित के तीन अन्य सदस्य भी कोरोना संक्रमित

ब्रिटेन से आए पीड़ित के तीन अन्य सदस्य भी कोरोना संक्रमित

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

इंग्लैंड से लौटे पीड़ित परिवार के तीन और सदस्य आरटीपीसीआर जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा अभी दिल्ली से पांच सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। विभाग को गुरुवार को कोई रिपोर्ट दिल्ली से नहीं आई है। विभाग को रिपोर्ट का इंतजार है।

ब्रिटेन से आए नए कोरोना वायरस पीड़ित परिवार के तीन और सदस्यों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि परिवार के सभी सदस्यों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। सभी का स्वास्थ्य फिलहाल ठीक है। उधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संत विहार, मानसरोवर में सैंपलिंग को जारी रखा है। जिनकी आरटीपीसीआर जांच की गई थी तो उनमें से इस इलाके समेत पलहेड़ा इलाके के तीन लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके बाद इन इलाकों की निगरानी कड़ी कर दी गई है। लल्लापुरा हेल्थ पोस्ट प्रभारी डॉ. सोमिल जैन ने बताया संत विहार, मानसरोवर में लॉकडाउन कर दिया गया है। कोरोना के नए वायरस से पीड़ित परिवार के संपर्क के दस लोगों की गुरुवार को भी सैंपलिंग की गई। इसके अलावा अन्य लोगों की जांच की जाएगी।

दूसरी स्टेज का तो नहीं वायरस

कोरोना का वायरस दूसरी स्टेज का तो नहीं, इसकी जानकारी के लिए अब 10 नए सैंपल दिल्ली भेजे गए हैं। अभी इसकी रिपोर्ट नहीं आई है। वहीं, एक सैंपल रिपीट मांगा गया है। माना यह जा रहा है कि अभी कोरोना वायरस की जब तक रिपोर्ट नहीं आ जाती है तो कुछ कहा नहीं जा सकता है।

बाहर से आने वालों से हड़कंप

विदेश से लौटे 96 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है। इसमें से अरब देशों से आए छह लोगों की कोरोना की जांच की गई है। यह सभी एंटीजन जांच में निगेटिव है। इसकी आरटीपीसीआर सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

जांच के बाद चलेगा पता

सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने बताया कि अब सामान्य कोरोना मरीजों के सैंपल भी जांच के लिए दिल्ली भेजे जाने शुरू कर दिए गए हैं। इनकी जांच की जाएगी कि इनमें कौन सा वायरस है। इसके लिए हर हेल्थ पोस्ट प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं।

साल के अंतिम दिन दो की मौत, 36 नए मरीज

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

जिले में साल के अंतिम दिन गुरुवार को कोरोना से दो मरीजों की मौत हो गई। वहीं 36 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। जिला अस्पताल, मेडिकल कोविड ओपीडी, स्वास्थ्य केंद्र, निजी ओपीडी समेत हेल्थ पोस्ट समेत निजी लैब में 4807 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच की गई। जिले में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 997 हो गई है।

कोरोना अपडेट

नए मामले - 36

कुल संक्रमित अब तक मेरठ में 20727

सैंपल की जांच हुई 4807

मौत- 2

होम आइसोलेशन अब तक 354

अब तक हुई मौत 396

इन मरीजों का चल रहा इलाज 997

ठीक हुए मरीजों की छुट्टी हुई 96

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Three other members of the victim who came from Britain also got corona infected