ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठतीन दिन की बच्ची का भी लिया जाएगा कोरोना सैंपल

तीन दिन की बच्ची का भी लिया जाएगा कोरोना सैंपल

मवाना कस्बे में अब तीन दिन की नवजात बच्ची का कोरोना सैंपल लिया जाएगा। बच्ची के पैदा होने से पहले उसका पिता संक्रमित हो चुका था। एहतियात के तौर पर डॉक्टरों ने बच्ची, डिलीवरी करने वाली नर्स सहित छह...

तीन दिन की बच्ची का भी लिया जाएगा कोरोना सैंपल
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 17 Apr 2020 02:02 AM
ऐप पर पढ़ें

मवाना कस्बे में अब तीन दिन की नवजात बच्ची का कोरोना सैंपल लिया जाएगा। बच्ची के पैदा होने से पहले उसका पिता संक्रमित हो चुका था। एहतियात के तौर पर डॉक्टरों ने बच्ची, डिलीवरी करने वाली नर्स सहित छह लोगों का सैंपल लेने की बात कही है।

मवाना कस्बे के मोहल्ला हीरालाल निवासी एक युवक आठ अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाया गया था। वह बिलाल मस्जिद में विदेशी और अराफात मस्जिद में झारखंड के जमातियों को खाना खिलाता था। इस दौरान उनके संपर्क में आने से वह संक्रमित हो गया। कोरोना संक्रमित की पत्नी ने 12 अप्रैल को मवाना के एक क्लीनिक में बच्ची को जन्म दिया। इस व्यक्ति की पत्नी और तीन साल के बेटे की रिपोर्ट पहले ही निगेटिव आ चुकी है। अब स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर तीन दिन की बच्ची, डिलीवरी करने वाली दो नर्स, अस्पताल मालिक डॉक्टर, उनकी पत्नी और दो बच्चों का कोरोना सैंपल लेने का फैसला किया है। मवाना थाने के इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शुक्रवार को सैंपल लेने की कार्रवाई होगी।

मवाना में कुल 10 संक्रमित

मवाना से अब तक 153 सैंपल लिए गए हैं। इसमें 10 लोग पॉजीटिव और 139 लोग निगेटिव आए हैं। 10 में से 7 जमाती हैं और 3 उनके संपर्क में आने वाले हैं। राहत की बात यह है कि जो लोग जमातियों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए थे, उनकी अभी तक कोरोना चेन नहीं बनी है। उनके परिवार के लोगों की रिपोर्ट लगातार निगेटिव आ रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें