Thursday, January 20, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश मेरठबादलों में सूरज दुबका, ठंड ने पैर पसारे

बादलों में सूरज दुबका, ठंड ने पैर पसारे

हिन्दुस्तान टीम,मेरठNewswrap
Fri, 03 Dec 2021 03:03 AM
बादलों में सूरज दुबका, ठंड ने पैर पसारे

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

48 घंटे में मेरठ में छाए बादलों के आगे गुरुवार को भी सूर्य के दर्शन नहीं हो सके। बुधवार-गुरुवार को सूरज नहीं निकलने से पारा फिसलकर 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। अधिकतम तापमान में दो दिन में 5.2 डिग्री सेल्सिय की गिरावट हो चुकी है और यह सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया है। हालांकि आज और कल सूर्यदेव के दर्शन होने की उम्मीद है। लेकिन अगले 48 घंटे तक रात के तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है। दिन में सर्द हवाएं ठिठुरन बढ़ाएंगी। पांच और छह दिसंबर को फिर से मौसम का मिजाज बदलेगा। इस दौरान बूंदाबांदी से लेकर हल्की बारिश एवं ओलावृष्टि के आसार हैं।

गिरी हल्की बौछारें, राहत की उम्मीद

मेरठ। गुरुवार शाम को मेरठ सहित आसपास के क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी हुई। इससे तेजी से ऊपर जा रहे प्रदूषण के स्तर में गिरावट की उम्मीद है। गुरुवार को मेरठ में दिन का तापमान 20 और रात का 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। बुधवार के सापेक्ष दिन में 2.8 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी जबकि रात में 1.8 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई।

प्रदूषण से बुरा हाल, रात में एक्यूआई 340

मेरठ। पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ के चलते बदले हवा के रुख से मेरठ में प्रदूषकों का स्तर बढ़ गया। गुरुवार को औसत एक्यूआई 328 दर्ज हुई। रात नौ बजे गंगा नगर में एक्यूआई 340 एवं पल्लवपुरम में 322 दर्ज हुई। जयभीम नगर में डाटा रिकॉर्ड नहीं हुआ। गुरुवार को गंगा नगर में प्रदूषकों का अधिकतम स्तर 400 और पल्लवपुरम में 355 तक पहुंचा।

दिल्ली से अच्छी नहीं मेरठ की हवा

मेरठ। सुप्रीम कोर्ट के सख्त रुख के बाद दिल्ली सरकार ने प्रदूषण के चलते स्कूलों की छुट्टी की कर दी, लेकिन मेरठ की हवा भी बहुत अच्छी नहीं है। मेरठ में वायु गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में बना हुआ है जबकि पीएम-10 एवं पीएम-2.5 का स्तर 400 तक पहुंच रहा है। बच्चों के लिए मेरठ की हवा भी जहर से कम नहीं है।

गुरुवार को पटनीटॉप से ठंडा रहा मेरठ

मेरठ। गुरुवार को मेरठ ना केवल इस सर्दी के सीजन का सबसे सर्द रहा बल्कि जम्मू के पटनीटॉप से ज्यादा टंड भी रही। मेरठ में अधिकतम तापमान 20 और पटनीटॉप में 20.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। पटनीटॉप जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में हिलटॉप टूरिस्ट पैलेस है। जम्मू और मेरठ का तापमान एकसमान रहा।

कोहरा भी जल्द देगा दस्तक

मेरठ। मेरठ सहित मैदानी क्षेत्रों में जल्द ही कोहरा भी दस्तक देने जा रहा है। अगले हफ्ते तक मैदानों में कोहरा छा सकता है। आने वाले दिनों में सर्दी का प्रकोप बढ़ने के आसार हैं।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें