ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठडाहर में फिर तनाव, बजरंग दल का महापंचायत का ऐलान

डाहर में फिर तनाव, बजरंग दल का महापंचायत का ऐलान

गांव डाहर में धार्मिक स्थल की ओर गेट लगाने के मामले को लेकर गांव में एक बार माहौल गर्मा गया है। सोमवार को हनुमान मंदिर प्रांगण में हिन्दू संगठनों से...

डाहर में फिर तनाव, बजरंग दल का महापंचायत का ऐलान
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 23 Feb 2021 04:01 AM
ऐप पर पढ़ें

गांव डाहर में धार्मिक स्थल की ओर गेट लगाने के मामले को लेकर गांव में एक बार माहौल गर्मा गया है। सोमवार को हनुमान मंदिर प्रांगण में हिन्दू संगठनों से जुड़े लोगों ने बैठक की, जिसमें पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुलिस को 6 दिन का अल्टीमेटम दिया। हिन्दू संगठनों से जुड़े लोगों ने प्रशासन को चेताते हुए कहा कि यदि 6 दिन में गेट व खिड़की नहीं खोली गई तो गांव में बजरंग दल के कार्यकर्ता महापंचायत कर इतिहास दोहराने का काम करेंगे। इसे लेकर पुलिस प्रशासन और खुफिया विभाग अलर्ट हो गया है।

बता दें कि गांव डाहर में कुछ दिन पूर्व रात को एक व्यक्ति ने धार्मिक स्थल की दीवार तोड़कर उस ओर दरवाजा खोल लिया था। इसके बाद गांव में दोनों संप्रदाय के लोगों के बीच तनाव बन गया था, जिसे पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए खोले गए गेट को बंद करा दिया था। वहीं मामले को लेकर गांव में पुलिस फोर्स तैनात की गई। मामले को लेकर सोमवार को गांव स्थित हनुमान मंदिर में बजरंग दल समेत हिन्दू संगठनों से जुड़े लोगों की बैठक हुई जिसमें बजरंग दल के सह प्रांत मंत्री राजकुमार डुंगर व विभाग संयोजक मिलन सोम ने कहा कि अवैध कब्जा करके जो जगह घेरी गई है, यदि अवैध कब्जे को हटवाकर पुलिस प्रशासन अगले 6 दिनों में पीड़ित परिवार के गेट व खिडकी को नहीं लगवाएगा तो गांव में महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। महापंचायत में होने वाले निर्णय के आधार पर आगे की रणनीति तय की जाएगी, साथ ही कहा कि यदि पुलिस प्रशासन ने गेट व खिड़की नहीं लगवाए तो बजरंग दल कार्यकर्ता गांव में आयोध्या का इतिहास दोहराएंगे। बैठक के दौरान जहां जय श्रीराम के नारे गूंजे तो वहीं पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे भी कई बार लगाए गए। वहीं सोमवार को होने वाली बैठक के दौरान गांव में पुलिस फोर्स तैनात रही। इस दौरान राकेश कुमार, जिला संयोजक मनु त्यागी, जिला सह संयोजक सूरज राणा, जिला गोरक्षा प्रमुख अमित तंवर, राजपाल सरपंच, दीपक, अमर सिंह, अमरदीप, बुद्ध सिंह, जयकुमार आदि रहे। उधर इस बारे में थाना प्रभारी निरिक्षक ऋषिपाल शर्मा ने बताया कि गांव का माहौल किसी भी सूरत में बिगाड़ने नहीं दिया जाएगा। मामला अधिकारियों के संज्ञान में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें