ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमनरेगा के तहत घोटालों की शिकायत पर डाहर में पहुंची टीम

मनरेगा के तहत घोटालों की शिकायत पर डाहर में पहुंची टीम

ब्लॉक सरूरपुर के गांव डाहर में मनरेगा के तहत कार्यों में घोटाले के आरोपों के बाद टीम निरीक्षण के लिए पहुंची। इस दौरान जांच टीम ने मनरेगा के जॉब कार्ड धारकों से पूछताछ करते हुए कार्यों का भौतिक...

मनरेगा के तहत घोटालों की शिकायत पर डाहर में पहुंची टीम
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 06 Sep 2020 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

ब्लॉक सरूरपुर के गांव डाहर में मनरेगा के तहत कार्यों में घोटाले के आरोपों के बाद टीम निरीक्षण के लिए पहुंची। इस दौरान जांच टीम ने मनरेगा के जॉब कार्ड धारकों से पूछताछ करते हुए कार्यों का भौतिक सत्यापन किया। इस दौरान टीम ने गांव में मनरेगा के तहत कार्यों की मौके पर जांच पड़ताल करते हुए रिपोर्ट शासन को भेजने की बात कही।

गौरतलब है कि ‌ब्लॉक सरूरपुर के गांव डाहर में मनरेगा के तहत कार्यों में घोटाले की शिकायत ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से की थी। जिसके बाद जांच के लिए मनरेगा लोकपाल की टीम शनिवार को डाहर गांव में पहुंची और कार्यों का भौतिक सत्यापान किया। ग्रामीणों ने जांच टीम को बताया कि गांव में मनरेगा के नाम पर लाखों की रुपयों की बंदरबाट की गई है। वहीं ऐसे लोगों से मजदूरी करना दर्शाया गया है जो पिछले तीन साल से बीमार हैं। वहीं जबकि कुछ मजदूरों को बिना काम कराए ही पैसा दिया गया है। मनरेगा मस्टररोल के आधार पर कई मामले जांच में सामने आए जिनमें अनियमितता पाई गई। ग्रामीणों ने जांच टीम को नाला सफाई, खेल मैदान, कब्रिस्तान, शमसान पर ले गए जहां मनरेगा के तहत कार्य हुआ सत्यापित नहीं हुआ। मनरेगा जांच टीम की लोकपाल अंशू त्यागी ने बताया कि मनरेगा के तहत ग्राम पंचायत में हुए कार्यों का भौतिक सत्यापन किया गया। इसके बाद बयान लेकर जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी व शासन को भेजी जाएगी। वहीं, खंड विकास अधिकारी अमित कुमार भी टीम के साथ रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें