ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठस्वाइन फ्लू से निपटने को लखनऊ से टीम मेरठ रवाना

स्वाइन फ्लू से निपटने को लखनऊ से टीम मेरठ रवाना

मेरठ में स्वाइन फ्लू के कहर के बाद स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय में खलबली मच गई है। आनन-फानन स्वास्थ्य विभाग ने सहारनपुर से डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ की टीम मेरठ भेज दी...

स्वाइन फ्लू से निपटने को लखनऊ से टीम मेरठ रवाना
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 29 Feb 2020 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ में स्वाइन फ्लू के कहर के बाद स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय में खलबली मच गई है। आनन-फानन स्वास्थ्य विभाग ने सहारनपुर से डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ की टीम मेरठ भेज दी है।

स्वास्थ्य विभाग की निदेशक डॉ. मिथलेश चतुर्वेदी के मुताबिक लखनऊ से भी डॉक्टरों की टीम रवाना कर दी गई है। स्वाइन फ्लू पर काबू पाने के लिए पीएसी के जवानों को कैंप कार्यालय से बाहर न निकलने की गुजारिश की गई। इस संबंध में कमांडेंड से गुजारिश की गई है। निदेशक डॉ. मिथलेश चतुर्वेदी के मुताबिक लखनऊ के डॉ. एसके अग्रवाल, डॉ. पंकज सक्सेना और एप्डिमोलॉजिस्ट राजेश को मरेठ के लिए रवाना कर दिया गया है। सहारनपुर के मंडलीय सर्विलांस ऑफिसर डॉ. अशोक टीम समेत मौके पर हैं। डॉ. मिथलेश के मुताबिक स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में हैं। कुछ जवान स्वाइन फ्लू संक्रमण की जद में हैं। इन्हें टेमीफ्लू दवा की खुराक दे दी गई है। कैंप कार्यालय में आने वाले लोगों को भी चिन्हित कर दवाएं दी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि अभी अप्रैल तक स्वाइन फ्लू का एच1एन1 वायरस सताएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें