ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा की खबरा दूसरा भाग

सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा की खबरा दूसरा भाग

शिक्षक भर्ती परीक्षा में द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर से लेकर मेरठ के निशानेबाज सौरभ चौधरी तक के बारे में सवाल पूछे गए। सवाल पूछा गया कि सौरभ चौधरी का संबंध किस खेल से...

सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा की खबरा दूसरा भाग
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 07 Jan 2019 01:35 AM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षक भर्ती परीक्षा में द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर से लेकर मेरठ के निशानेबाज सौरभ चौधरी तक के बारे में सवाल पूछे गए। सवाल पूछा गया कि सौरभ चौधरी का संबंध किस खेल से है।

हाल ही में द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का ट्रेलर सुर्खियों में है। पूछा गया कि द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के लेखक कौन हैं। पीएम मोदी द्वारा लिखी गई पुस्तक एग्जाम वारियर्स के संबंध में भी सवाल पूछा गया। मानव विकास सूचकांक और हंगर इंडेक्स में भारत की स्थिति पर भी सवाल आए। करेंट अफेयर्स और सामान्य ज्ञान सेक्शन में पीएम मोदी और सीएम योगी से जुड़े सवाल भी पूछे गए। करंट अफेयर का स्तर काफी अच्छा रहा और स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी की ऊंचाई कितनी है और कुंभ मेले को यूनेस्को की अमूर्त सांस्कृतिक धरोहर सूची में कब शामिल किया गया जैसे सवाल भी पूछे गए। तकनीकी से संबंधित सामान्य ज्ञान जांचने को पूछा गया कि भारत की पहली इंजन रेलगाड़ी का नाम क्या है, मार्च 2018 तक भारत का सबसे तेज सुपर कंप्यूटर कौन सा है। भारत का शेक्सपीयर किसे कहा जाता है यह भी पूछा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें