DA Image
6 दिसंबर, 2020|4:34|IST

अगली स्टोरी

शराब की तस्करी तस्करों और ओवर रेटिंग पर सख्त कार्रवाई करें : राजेश मणि त्रिपाठी

शराब की तस्करी तस्करों और ओवर रेटिंग पर सख्त कार्रवाई करें : राजेश मणि त्रिपाठी

नए साल में मेरठ, सहारनपुर, बरेली और मुरादाबाद मंडल के जिलों में अवैध शराब के जाम नहीं छलक पाएंगे। इसके लिए आवकारी अफसरों ने कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी। मंगलवार को संयुक्त आयुक्त आबकारी राजेश मणि त्रिपाठी ने चारों मंडलों के आबकारी अधिकारियों को शराब की तस्करी रोकने, शराब ठेकों पर ओवर रेटिंग नहीं होने देने, शराब की अवैध बिक्री रोकने के लिए अब पांच जनवरी तक लगातार छापेमारी करने के निर्देश दिए।

संयुक्त आयुक्त आबकारी राजेश मणि त्रिपाठी ने कहा आज से अवैध शराब की बिक्री और शराब की तस्करी रोकने, कच्ची शराब बनाने और बिक्री करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू कर दें। कहा कि किसी भी सूरत में नए साल के कार्यक्रमों में अवैध शराब का प्रयोग न होने दें। जिन स्थानों पर अवैध शराब बनाने, बेंचने का धंधा होता है साथ ही जो लोग अवैधानिक तरीके से शराब का धंधा करते है। उनके बारे में जानकारी जुटाए। अन्य स्रोतों से भी जानकारी जुटाएं।

संयुक्त आयुक्त आबकारी ने कहा कि पुलिस-प्रशासन के साथ सूचनाओं का आदान-प्रदान करें। साथ ही क्षेत्रवार संयुक्त टीम बना लें और पुलिस फोर्स के साथ छापेमारी कर कार्रवाई करें। कहा कि प्राथमिकता रखे कि नए साल पर जश्न पर सुरक्षा का ध्यान रखें। लोगों को प्रेरित करें कि वह अवैध स्रोतों से खरीदी गई शराब का कतई सेवन न करें। ठेकों से शराब खरीदे तो हॉलमार्क और सील देखें। बैठक में डिप्टी कमिश्नर आबकारी मेरठ धीरज सिंह, डिप्टी कमिश्नर मुरादाबाद आरके निगम, डिप्टी कमिश्नर बरेली शिव हरि मिश्रा और डिप्टी कमिश्नर सहारनपुर आरके चक्रवर्ती के साथ चारों मंडलों के जिला आबकारी अधिकारी, प्रर्वतन दल के प्रभारी भी शामिल रहे।

ठेकों पर लिखे जाएंगे आबकारी अफसरों को मोबाइल नंबर

मेरठ। संयुक्त आयुक्त आबकारी राजेश मणि त्रिपाठी ने मेरठ, सहारनपुर, बरेली और मुरादाबाद मंडल के जिला आबकारी अधिकारियों से कहा कि शराब के ठेकों पर किसी भी सूरत में ओवर रेटिंग नहीं होनी चाहिए। तय मूल्य पर ही शराब की बिक्री हो। नियमों का कतई उल्लंघन न हो। इसके लिए ठेकों पर आबकारी अफसरों के मोबाइल नंबर अंकित कराए। ताकि लोग ओवररेटिंग की शिकायत सीधे अफसरों को कर सके और शिकायत पर तुरंत कार्रवाई की जा सके। इसके साथ ही कहा कि अफसर सुनिश्चित कराएं कि ठेकों पर अवैध माल नहीं बिकने पाए। जो माल गोदाम से निकले। वहीं माल ठेकों पर बिके। औचक छापेमारी करके जांच करें। यदि कुछ भी गड़बड़ मिले तो तुरंत कार्रवाई करें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Take strong action on smuggling smugglers and over rating: Rajesh Mani Tripathi