DA Image
30 नवंबर, 2020|7:09|IST

अगली स्टोरी

एकता और अखंडता की शपथ ली

एकता और अखंडता की शपथ ली

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

मेरठ पुलिस ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती शनिवार को एकता-अखंडता के रूप में मनाई।

पुलिस ने सामूहिक रूप से राष्ट्र की एकता, अखंडता एवं सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करने का संकल्प लिया। साथ ही सरदार वल्लभ भाई पटेल के योगदानों का स्मरण करते हुए सत्य एवं निष्ठा के साथ देश की आंतरिक सुरक्षा में अपना योगदान समर्पित करने की बात कही। एसएसपी अजय साहनी ने कहा कि सरदार पटेल ने पूरे देश को एकता-अखंडता के सूत्र में पिरोया। हमें उनका अनुसरण करते हुए आगे बढ़ना है। जोन कार्यालय में एडीजी राजीव सबरवाल और रेंज कार्यालय में आईजी प्रवीण कुमार ने शपथ दिलाई। इसके अलावा सभी सीओ कार्यालयों व थानों पर भी कार्यक्रम आयोजित हुए।

रन फॉर यूनिटी में लिया हिस्सा

मोदीपुरम। संवाददाता

सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में शनिवार को सरदार पटेल की जयंती के अवसर पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया। इसमें छात्रों के साथ अध्यापकों ने भाग लिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ कुलपति डॉ. आरके मित्तल, कुलसचिव डॉ. वीआर सिंह, अधिष्ठाता पशु चिकित्सा डॉ. राजवीर सिंह, अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ.अनिल सिरोही ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया। कुलपति ने सरदार पटेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके देश के विकास और एकजुटता को लेकर दिए योगदान को बताया। छात्रा ऐश्वर्या ने सरदार पटेल की जीवन शैली पर प्रकाश डाला। कुलपति ने सभी को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।