DA Image
28 अक्तूबर, 2020|10:51|IST

अगली स्टोरी

ऑनलाइन पढ़ाई हो रही, लेकिन कब होंगी परीक्षाएं?

मंगलवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखिरयाल निशंक छात्र-छात्राओं से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने विभिन्न सवालों के जवाब दिए। बच्चों की जिज्ञासा को शांत करते हुए उन्होंने अपना जवाब दिया और छात्रों को चिंतामुक्त किया। साथ ही बच्चों से कहा कि ऐसे समय में बिल्कुल चिंता न करें।

वहीं मेरठ से केवी, एमपीएस आदि स्कूलों से छात्रों ने बोर्ड परीक्षा की तिथि को लेकर सवाल किया। छात्रों ने कहा कि वह आनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं, लेकिन उसमें उस तरह से समझ नही आ रहा है। बाकी परीक्षा को लेकर पूरा तनाव रहता है। बहरहाल जवाब में उन्होंने बच्चों को तनाव मुक्त रहने के लिए कहा। इस दौरान केवी सिख लाइंस में सभी छात्र-छात्राओं को लिंक उपलब्ध कराया गया। प्राचार्या नवल सिंह ने बच्चों को जुड़ने के लिए कहा। साथ ही शिक्षिका सिम्मी सिंह ने भी बच्चों को जानकारी दी। इसके बाद मेरठ के स्कूलों में उनकी मुख्य बातों को सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से शेयर किया गया।सवाल पूछने में केवी के आशीष, शारा, युग कौशिक ने काफी सवाल पूछे। साथ ही एक छात्रा वैश्वनी ने कोविड-19 को लेकर सवाल किया और परीक्षाओं के संबंध में बातचीत की।

सिलेबस को कम करने के लिए काम कर रही कमेटी

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री ने बच्चों से मुखातिब होते हुए यह भी बताया कि सीबीएसई की कमेटी सिलेबस को कम करने के लिए भी कार्य कर रही है, ताकि इन परिस्थतियों में हम अपने कार्यों को पूर्ण कर सके। शिक्षा का सत्र सही से चल सके। साथ ही शिक्षक शिक्षिकाओं के पास कोर्स पूरा करने लेकर दबाव भी नही हो।

आज सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक रखेंगे अपनी बात

सीआईएस की ओर से जूम पर वेबीनार होने जा रही है। इस वेबिनार में सीबीएसई के परीक्षा नियंत्रक भी जुड़ेंगे। इसमें प्रधानाचार्य भी जुड़ेंगे और दूर दराज के तमाम शिक्षक भी शामिल होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Studying online but when will the examinations take place