DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मेरठ  ›  तेज आंधी ने उड़ाई 14 गांवों की बिजली

मेरठतेज आंधी ने उड़ाई 14 गांवों की बिजली

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Sat, 12 Jun 2021 04:10 AM
तेज आंधी ने उड़ाई 14 गांवों की बिजली

मवाना। संवाददाता

तेज आंधी के चलते गुरुवार रात तीन फीडरों की लाइनों के तार टूट गए, जिससे जुड़े 14 गांवों की बिजली आपूर्ति ठप रही। शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे देहात क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बहाल हो सकी। हजारों उपभोक्ता बिजली कट होने की वजह से गर्मी में बेहाल रहे।

गुरुवार रात तेज आंधी ने निलोहा बिजलीघर, सठला बिजलीघर और देहात फीडर की लाइनों के कई स्थानों से तार टूट गए। इस कारण कई फीडरों से जुड़े गांव निलोहा, भैंसा, मवाना खुर्द, दूधली बांगर, पहाड़पुर, सठला बिजलीघर से जुड़े नासरपुर, गावंड़ी, ततीना, बहादुरपुर, भिड़वारा और देहात फीडर से जुड़े गांव तिगरी, खेड़ी मनिहार, मुबारिकपुर, कौल की बिजली आपूर्ति गुरुवार रात से बंद हो गई। इन फीडरों से जुड़े हजारों उपभोक्ता रात भर परेशान रहे। रात को ही उपभोक्ताओं ने बिजली बंद होने की सूचना क्षेत्र के अवर अभियंता को दे दी थी।

शुक्रवार सुबह से बिजलीकर्मियों ने टूटी लाइनों पर काम करना शुरू कर दिया था। जो शुक्रवार दोपहर तक चला। उपभोक्ताओं ने बताया कि बिजलीकर्मियों को टूटे तारों को जोड़ने के लिए बिजलीघर से तार नहीं मिले, जिस कारण काम कई घंटे बाधित रहा। तारों के लिए जोड़ तोड़ कर बिजली कर्मियों ने शुक्रवार दोपहर तक लाइनों को ठीक किया। नासरपुर के ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव की लाइन के तार इतने ढीले हैं कि बोगी पर बैठे लोगों को तार छू जाते हैं। किसी बड़ी घटना का डर बना रहता है। जेई को कई बार पूरे फीडर का तार और पोल बदलने के लिए लिखा जा चुका है।

उधर, देहात क्षेत्र के अवर अभियंता अनन्त कुमार ने बताया कि शुक्रवार दोपहर तक सभी टूटी लाइनों के तार बदलवा दिए गए हैं। रात से बंद सभी बिजलीघर तथा फीडरों से बिजली आपूर्ति सुचारू करा दी गई है।

संबंधित खबरें