ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसख्ती: चौराहों पर दनादन चला पुलिस का डंडा

सख्ती: चौराहों पर दनादन चला पुलिस का डंडा

लगातार तीसरे दिन शनिवार को पुलिस का अभियान जारी रहा और चौराहों पर बिना वजह निकलने वालों दनादन लाठियां भांजी गईं। सुबह नौ बजते ही पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी। चालान हुए और मुकदमे तक दर्ज किए गए। सख्ती...

सख्ती: चौराहों पर दनादन चला पुलिस का डंडा
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 10 May 2020 02:29 AM
ऐप पर पढ़ें

लगातार तीसरे दिन शनिवार को पुलिस का अभियान जारी रहा और चौराहों पर बिना वजह निकलने वालों दनादन लाठियां भांजी गईं। सुबह नौ बजते ही पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी। चालान हुए और मुकदमे तक दर्ज किए गए। सख्ती का आलम ये रहा कि भाजपा का झंडा लगी गाड़ियों के भी चालान किए गए। वाहनों के फोटो भी लिए और चेतावनी दी कि अगले दिन भी सड़कों पर ये वाहन दिखे तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

लॉकडाउन के बावजूद भीड़ रुकने का नाम नहीं ले रही। ऐसे में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने सख्ती का आदेश दिया। शनिवार को लगातार तीसरे दिन पुलिस का अभियान जारी रहा। सड़कों पर आने वालों डंडे फटकारे गए। प्रमुख चौराहों पर पुलिस बैरियर लगाकर पुलिस ने वाहनों को रोका और बाहर आने का कारण पूछा।

इस दौरान पुलिस टीम ने पूरे शहर में शनिवार को भी 100 से ज्यादा वाहनों को सीज किया। पुलिस तर्क देती रही कि जब मंडी और खैरनगर बंद है तो आप बाहर क्यों निकल रहे हैं। बेगमपुल पर एसओ विजय गुप्ता ने एक बीजेपी का झंडा लगी स्कार्पियो को भी रोका। इस गाड़ी का चालान किया गया। दूसरी ओर एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह भी तेजगढ़ी पर चेकिंग के लिए आए। यहां उन्होंने खुद चालान किए।

साहब, पिछले चौराहे पर डंडे खाकर आ रहा हूं

बेगमपुल पर बाइक सवार को पुलिस ने रोका। पुलिसकर्मी ने डंडा घुमाया तो युवक बोला कि पिछले चौराहे पर डंडा खाकर आ रहा हूं। पुलिसकर्मी बोला कि घर से बाहर निकले हो तो प्रसाद तो यहां भी लेकर जाना पड़ेगा। इसके बाद एक डंडा लगा ही दिया।

वाहन सीज हुए तो लॉकडाउन के बाद मिलेंगे

वाहन लेकर सड़क पर आने वाले सावधान हो जाएं। अब वाहन सीज हुए तो उन्हें छुड़वाने के लिए काफी इंतजार करना होगा। कोर्ट बंद है और पुलिस थानों में कोई कार्रवाई हो नहीं रही है। ऐसे में वाहन सीज हुए तो लॉकडाउन के बाद ही रिलीज होंगे।

चालान की संख्या बढ़ाने का निर्देश

पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी खुद सड़कों पर निकल पड़े हैं। पुलिस को निर्देश है कि रोजाना होने वाले चालान की संख्या बढ़ाई जाए। बेगमपुल, तेजगढ़ी, हापुड़ अड्डा, इंदिरा चौक और बच्चा पार्क के आसपास ज्यादा चौकसी का निर्देश दिया है। एल-ब्लाक और लिसाड़ी गेट में भी सख्ती के लिए कहा गया है। अभी तीन दिन में 21 सौ से ज्यादा चालान हो चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें