ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठअस्पतालों में बवालियों पर कठोर कार्रवाई होगी

अस्पतालों में बवालियों पर कठोर कार्रवाई होगी

शहर के अस्पतालों में आए दिन हो रहे हंगामे-तोड़फोड़ को लेकर आईएमए की जूम एप पर बुधवार को महत्वपूर्ण मीटिंग हुई। शहर के डॉक्टरों ने अपनी और अस्पतालों की...

अस्पतालों में बवालियों पर कठोर कार्रवाई होगी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 06 May 2021 03:20 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर के अस्पतालों में आए दिन हो रहे हंगामे-तोड़फोड़ को लेकर आईएमए की जूम एप पर बुधवार को महत्वपूर्ण मीटिंग हुई। शहर के डॉक्टरों ने अपनी और अस्पतालों की सुरक्षा को लेकर कुछ सुझाव दिए। मीटिंग में मौजूद रहे एसपी सिटी विनीत भटनागर ने पूर्ण सुरक्षा का भरोसा दिया।

आईएमए मेरठ चेयरमैन डॉक्टर अनिल कपूर के अनुसार, ऑनलाइन मीटिंग में आठ बिंदुओं पर चर्चा हुई। तय हुआ कि व्हाट्सएप ग्रुप बनेगा। इसमें सभी आईएमए पदाधिकारी और पुलिस अधिकारियों के नंबर साझा किए जाएंगे। अस्पतालों पर हंगामे की स्थिति में लाउडस्पीकर से आगाह किया जाएगा, पर पुलिस तत्काल पहुंचनी चाहिए ताकि हंगामा न बढ़ सके। इसके लिए शहर में दो क्यूआरटी तैनात की जाएंगी। कानून व्यवस्था संभालने के लिए क्षेत्रवार नोडल अफसरों की तैनाती की मांग उठाई गई। यह भी तय हुआ कि अस्पताल, आईएमए और एनएचए अटेंडेंट्स के साथ पुलिस सुधार के तरीकों पर चर्चा करेगी, ताकि स्थिति पर बेहतर नियंत्रण हो सके और सौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखा जा सके। एसपी सिटी ने जांच के आधार पर दोषी पाए जाने पर बवाल के आरोपियों को महामारी अधिनियम या मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत बुक करने पर सहमति जताई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें