ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठदंगल गर्ल दिव्या ने मंगोलियन स्टार को किया चित

दंगल गर्ल दिव्या ने मंगोलियन स्टार को किया चित

मेरठ की धाकड़ छोरी ने एक बार फिर से खुद को साबित कर दिखा दिया कि वह हार नहीं मानने वाली है। इस बार महिला रेसलर दिव्या काकरान ने चीन के अखाड़े में विदेशियों को अपने दांवपेच से धूल चटाई। साथ ही ओलंपिक...

दंगल गर्ल दिव्या ने मंगोलियन स्टार को किया चित
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 26 Apr 2019 02:05 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ की धाकड़ दंगल गर्ल ने एक बार फिर से खुद को साबित कर दिखाया है। इस बार महिला रेसलर दिव्या काकरान ने चीन के अखाड़े में विदेशियों को अपने दांवपेच से धूल चटाई। साथ ही ओलंपिक मेडलिस्ट होंग थ्यू गयुएन को हराकर शान से तिरंगा लहराया।

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली मुजफ्फरनगर के पुरबालियान की दिव्या काकरान ने खुद को साबित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। इस धाकड़ गर्ल के आगे प्रतिद्वंद्वी अखाड़ा छोड़ देते हैं। विदेशी अखाड़े में दिव्या ने विदेशियों को चित कर शान से तिरंगा लहराया है। कॉमनवेल्थ हो या फिर जकार्ता एशियन गेम्स। सभी में दिव्या ने विदेशियों को चित कर अपनी अलग पहचान बनाई है। दिव्या काकरान ने विदेशी अखाड़े में एक बार फिर से दिग्गज पहलवानों के पसीने छुड़ा दिए। इस बार चीन में हुई एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में 68 किलोवर्ग में दिव्या ने फिर से खिताब जीता। दिव्या का मुकाबला मंगोलिया की ओलंपिक मेडलिस्ट होंग थ्यू गयुएन से हुआ। इसमें दिव्या ने कुछ ही मिनटों में मंगोलिया की दंगल गर्ल को चित कर कांस्य मेडल पर अपना हक जमाया। दिव्या की इस बड़ी उपलब्धि पर लोगों ने बधाई दी।

कॉमनवेल्थ से मेडल लाने का सिलसिला जारी

दिव्या काकरान ने 68 किलोवर्ग में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेडल की झड़ी लगाई है। साथ ही देश का मान बढ़ाया। दिव्या सात बार भारत केसरी, राजस्थान केसरी, महारानी किशोरी केसरी, यूपी केसरी, जम्मू-कश्मीर केसरी का भी खिताबा हासिल कर चुकी है। अब तक 67 मेडल हासिल कर चुकी है। लेकिन चीन से दिव्या ने 68वां मेडल अपने नाम किया। पिता सूरज पहलवान ने बताया कि मुझे बेटी पर गर्व है कि उसने मंगोलिया की मेडलिस्ट को हराकर देश का तिरंगा लहराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें