DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेटलिफ्टिंग और स्केटिंग में मेरठ के खिलाड़ी ओवर ऑल चैम्पियन

वेटलिफ्टिंग और स्केटिंग में मेरठ के खिलाड़ी ओवर ऑल चैम्पियन

देशभर के खिलाड़ियों में अलग तरह का उत्साह देखने को मिला। हर कोई अपने-अपने खेलों में पूरी ताकत के साथ टैलेंट दिखा रहा था। वहीं खिलाड़ियों में विजेता बनने की होड़ दिखाई दी। बालिकाओं भी कम नहीं थी, उन्होंने भी अपने-अपने खेलों में प्रतिंद्वंद्वि को हराकर खिताब हासिल किया। ऐसा ही कुछ देखने को मिला विद्या भारती अखिल भारतीय राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में। जहां पर एसजीएफआई खेलों में जाने के लिए खिलाड़ियों में रोमांचक मुकाबले हुए। कर्नाटक, तमिलनाडू, जयपुर, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड, ब्रज प्रदेश, मेरठ समेत देशभर से खिलाड़ियों ने अपने टैलेंट दिखाया।

मंगलवार को स्केटिंग और वेटलिफ्टिंग के मुकाबले हुए। इन मुकाबलों में मेरठ प्रांत के बालक-बालिकाओं ने बाजी मारी। मेरठ प्रांत की टीम ओवरऑल चैम्पियन रही।

एसजीएफआई खेलों का मिलेगा टिकट

विद्या भारती अखिल भारतीय राष्ट्रीय खेलों में देशभर के खिलाड़ी अपना टैलेंट दिखा रहे हैं। इन खेलों से देशभर में अलग-अलग राज्यों की टीम बनाई जाएगी। अलग-अलग खेलों में पहला स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को टीम में मौका मिलेगा। बाद में एसजीएफआई स्टेट खेलकूद चैम्पियनशिप जो नवंबर से जनवरी तक होगी। इस चैम्पियनशिप के लिए देशभर के राज्यों की अलग-अलग टीम बनाई जाएगी। प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को एसजीएफआई में मौका मिलेगा।

इन्होंने बढ़ाया खिलाड़ियों का मान

प्रधानाचार्य कृष्ण कुमार शर्मा ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। मुख्य अतिथि विद्या भारती के प्रंतीय संगठन मंत्री तपन कुमार, विद्यालय प्रबंधक डॉ. विनोद अग्रवाल, अरूण जिंदल, सोरन सिंह, अंकुर, नीरज सोम, जोनी चौधरी, संजय सैनी, श्वेता चौहान आदि रहे।

इन्होंने मारी बाजी

स्केटिंग विजेता

अंडर-11 बालिका वर्ग 300 मीटर दौड़ में रंजना प्रथम, अंशिका द्वितीय, बालक वर्ग में श्रेय यश शर्मा प्रथम, श्रेय द्वितीय, अंडर-14 500 मीटर में अनु प्रथम, तनिष्का द्वितीय, अंडर-14 वर्ग में सृजन प्रथम, आकाश द्वितीय, अंडर-19 वर्ग 500 मीटर में चंद्रमौली प्रथम, 500 मीटर दिलप्रीत द्वितीय रहे।

वेटलिफ्टिंग विजेता

अंडर-17 वर्ग

49 बालिका वर्ग में उर्मिला पटेल प्रथम, 55 किलोवर्ग में श्रष्टि प्रथम स्थान हासिल किया।

अंडर-19 वर्ग विजेता

55 किलो बालिका वर्ग में काजल सैनी प्रथम, बालक वर्ग में विक्रांत प्रथम, 61 किलोवर्ग में अभिषेक धीमान ने बाजी मारी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sports in saraswati shishu mandir