ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठहर्रा में सोमवार-मंगलवार को चलेगा विशेष टीकाकरण अभियान

हर्रा में सोमवार-मंगलवार को चलेगा विशेष टीकाकरण अभियान

कस्बा हर्रा में विशेष अभियान के तहत 18 प्लस वालों को कोरोना वैक्सीन लगेगी जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने रूट चार्ट बना लिया...

हर्रा में सोमवार-मंगलवार को चलेगा विशेष टीकाकरण अभियान
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 20 Jun 2021 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

सरूरपुर। संवाददाता

कस्बा हर्रा में विशेष अभियान के तहत 18 प्लस वालों को कोरोना वैक्सीन लगेगी जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने रूट चार्ट बना लिया है।

इसी के अनुसार कस्बा हर्रा में सोमवार और मंगलवार को वैक्सीन लगाई जाएगी जिसे लेकर कस्बे में विभिन्न स्थानों पर 20 सेंटर बनेंगे जहां 18 प्लस वाले बिना स्लॉट बुक कराए ही वैक्सीन लगवा सकेंगे। शनिवार को कस्बे में जनजागरूक अभियान चलाया गया। 21 जून से वैक्सीन लगाने को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। साथ ही 45 वर्ष से अधिक आयु वालों के लिए वैक्सीन लगाने की अवधि को 30 जून तक के लिए बढ़ाया गया है। सरूरपुर प्रभारी डॉ. ओपी जायसवाल ने बताया कि कस्बा हर्रा में सोमवार और मंगलवार को 20 स्थानों पर टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए लाभार्थियों को दो श्रेणियों में बांटा गया है। पहली श्रेणी में 45 वर्ष से अधिक आयु वालों, वैक्सीन के लिए अग्रिम पंक्ति कार्यकर्ता और समूह को तथा दूसरी श्रेणी में 18 से 44 वर्ष की आयु वालों को शामिल किया गया है। जागरुकता अभियान में नेहरू युवा केन्द्र संगठन की एनवाईवी नेहा कुमारी और आशबिल इन्सां भी शामिल रही जिन्होंने घर-घर जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया। वहीं, शनिवार को दबथुआ गांव में 200 लोगों, छुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 202, करनावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 185 और सरूरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 205 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें