DA Image
19 अक्तूबर, 2020|4:03|IST

अगली स्टोरी

आज से खुल रहे कुछ स्कूल, कुछ खुलेंगे दशहरा बाद

default image

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

शहर में आज से कुछ स्कूल खुलने जा रहे हैं। कुछ पब्लिक स्कूल दशहरा के बाद खुलेंगे। स्कूलों में रविवार को साफ सफाई की गई और सैनिटाइजेशन किया गया। शासन ने दो पालियों का समय भी जारी किया है।

शहर में कुछ स्कूलों में दशहरा बाद खुलने की तैयारी है। इसमें दो तरह के कारण ज्यादा सामने आ रहे हैं। पहला अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं और दूसरा अभिभावकों की सहमति अभी पूरी तरह से नहीं मिल पा रही है। कुछ स्कूल शहर में खुलने वाले दूसरे स्कूलों की स्थिति को देखने के बाद निर्णय लेंगे। इसमें कालका पब्लिक स्कूल और वर्धमान एकेडमी भी दशहरा के बाद खुलेंगे।

आज से यह खुल रहे स्कूल

- दीवान पब्लिक स्कूल

- मेरठ सिटी पब्लिक स्कूल

- द अध्ययन स्कूल

- डीएवी स्कूल

- सत्यकाम इंटरनेशनल

- सिटी वोकेशनल स्कूल

- दयावती मोदी एकेडमी

- ट्रांसलेम एकेडमी

- एमआईईटी

- गार्गी गर्ल्स स्कूल

शासन की ओर से जारी समय, लेकिन पब्लिक स्कूलों ने तय किया अपना समय

शासन की ओर से निर्देश हैं कि प्रथम पाली सुबह आठ बजकर 50 मिनट से 11 बजकर 50 में कक्षा नौ व 10 के छात्रों व द्वितीय पाली में दोपहर 12 बजकर 20 मिनट से तीन बजकर 20 मिनट तक कक्षा 11 व 12वीं के छात्र-छात्राओं को शिक्षण कार्य कराया जाए। विद्यालय संचालन के लिए शासन सत्र से निर्गत एसओपी का पालन किया जाए। इसके अलावा स्कूलों ने अपनी व बच्चों की सुविधा के अनुसार समय जारी किया है। स्कूलों की मानें तो अभी कक्षा दस व 12वीं के बच्चों को बुलाया जा रहा है। इसलिए कम ही छात्र संख्या रहेगी, लेकिन जो लोग कक्षा नौ से 12वीं तक बुला रहे हैं। उनके यहां दो पालियों को करना जरूरी होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Some schools are opening today some will open after Dussehra