DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोफिया ने क्षेत्राधिकार पर उठाये सवाल, होगी कार्रवाई

सोफिया गर्ल्स स्कूल ने डिप्टी रजिस्ट्रार ‌फर्म्स एंड चिटफंड सोसाइटीज के क्षेत्राधिकार पर सवाल उठाये हैं। उधर, डिप्टी रजिस्ट्रार ने सख्त तेवर अपनाते हुए जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई की बात कही है।

डिप्टी रजिस्ट्रार फर्म्स एंड सोसायटीज सुभाष सिंह ने सोफिया गर्ल्स स्कूल को सोसाइटीज रजिस्ट्रेशन एक्ट के तहत कारण बताओ नोटिस जारी किया था। नोटिस का 29 मई तक जवाब मांगा गया था। सोफिया स्कूल ने सीए के माध्यम से जवाब तो दिया, लेकिन डिप्टी रजिस्ट्रार के क्षेत्राधिकार पर सवाल उठाये हैं। क्षेत्राधिकार को चुनौती दी है। स्कूल प्रबंधन ने नोटिस को लेकर कहा कि यह अधिकार क्षेत्र में नहीं है। सोसाइटीज रजिस्ट्रेशन एक्ट की धारा-22, 23 और 24 के तहत सवाल उठाये हैं। डिप्टी रजिस्ट्रार ने कहा कि जवाब असंतोषजनक है। नियमानुसार सोफिया स्कूल सोसाइटी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सोसाइटीज रजिस्ट्रेशन एक्ट की धारा-12(डी) के तहत कार्रवाई का अधिकार है। कारण बताओ नोटिस पर दिये गये जवाब का गहन अध्ययन किया जा रहा है। जवाब के हर बिन्दु की व्याख्या कर आगे की कार्रवाई होगी। क्षेत्राधिकार पर सवाल उठाना कानून को चुनौती देना है। इस मामले में कड़ी कार्रवाई होगी।

नोटिस पर जवाब का समय मंगलवार को समाप्त हो गया था। चर्चा थी कि सोफिया स्कूल ने सीए के माध्यम से जवाब दिया है। डिप्टी रजिस्ट्रार के शहर से बाहर रहने के कारण मंगलवार को सही स्थिति की जानकारी नहीं मिल पाई थी। बुधवार को आने पर उन्होंने जवाब को देखा और उसे असंतोषजनक पाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sofiya school