DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोफिया स्कूल का पक्ष रखने का समय समाप्त

सोफिया गर्ल्स स्कूल को डिप्टी रजिस्ट्रार फर्म्स एंड सोसायटीज द्वारा भेजे गये नोटिस पर जवाब का समय मंगलवार को समाप्त हो गया। चर्चा है कि सोफिया स्कूल ने सीए के माध्यम से कुछ जवाब दिया है। हालांकि डिप्टी रजिस्ट्रार के शहर से बाहर होने के कारण आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

दो सप्ताह पूर्व डिप्टी रजिस्ट्रार फर्म्स एंड सोसाइटीज सुभाष सिंह ने सोफिया स्कूल को नोटिस जारी कर की बिन्दुओं पर 29 मई तक जवाब मांगा था। मंगलवार को नोटिस में दी गयी अंतिम तिथि की मियाद खत्म हो गई। चर्चा है कि सोफिया स्कूल ने सीए के माध्यम से कार्यालय से सम्पर्क किया था। कुछ जवाब भी दिये गये हैं, लेकिन डिप्टी रजिस्ट्रार के बाहर होने के कारण आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। सोफिया गर्ल्स स्कूल की तरफ से जवाब में महत्वपूर्ण बिन्दु स्कूल द्वारा वसूले जाने वाले शुल्क को दूसरी संस्थाओं को भेजने का है। डिप्टी रजिस्ट्रार का मानना है कि बिना अनुमति कोई भी संस्था कहीं बाहर पैसा नहीं भेज सकती है। ऐसे में मनी लॉड्रिंग का के सबन सकता है। संस्था द्वारा वसूला गया शुल्क नियमानुसार संस्था के विकास में ही खर्च होना चाहिए। उसका ब्योरा देना अनिवार्य है।

नोटिस जारी होने के बाद सोफिया गर्ल्स स्कूल सोसायटी के सीए ने डिप्टी रजिस्ट्रार कार्यालय में संपर्क किया और नोटिस की सत्यापित प्रति प्राप्त की, ताकि जवाब दिया जा सके। शुल्क को दूसरी संस्थाओं में ट्रांसफर करने का मामला सबसे गंभीर है, जिस पर जवाब देना मुश्किल हो रहा है।

इस संबंध में डिप्टी रजिस्ट्रार सुभाष सिंह से संपर्क किया गया गया, तो उन्होंने बताया कि वह विभागीय कार्य से कार्यालय से बाहर हैं। नोटिस का जवाब आया या नहीं तो इस संबंध में बृहस्पतिवार को जानकारी दे पाएंगे। यदि सीए की ओर से कोई जवाब दिया गया होगा तो आगे की कार्रवाई तय होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sofiya school