DA Image
20 जनवरी, 2021|6:21|IST

अगली स्टोरी

किठौर में बसपा और भावनपुर में निर्दलीय प्रत्याशी पर मुकदमा

बिना अनुमति जुलूस निकालने और प्रत्याशियों को लुभावने लालच देने के मामले में किठौर पुलिस ने बसपा के सभासद प्रत्याशी सहित 50-60 के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है। वहीं भावनपुर पुलिस ने भी एक निर्दलीय प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

किठौर थाने में सब इंस्पेक्टर मोहम्मद नाजिर की ओर से प्रत्याशी रियासत मलिक, सलीम व पप्पू निवासी मोहल्ला बड़वालियान के खिलाफ धारा-188 और 171एच का केस दर्ज कराया गया है। सब इंस्पेक्टर के मुताबिक, वह भ्रमण करने मोहल्ला बड़वालियान वार्ड-13 में गए थे। वहां के लोगों ने उन्हें एक वीडियो मुहैया कराई। इस वीडियो में प्रत्याशी रियासत मलिक अपने समर्थकों सहित ढोल-नगाड़े के साथ जुलूस निकाल रहे थे और प्रत्याशियों को लुभावने लालच दे रहे थे। जांच कराने पर यह वीडियो तीन नवंबर की मिली। इस जुलूस की प्रत्याशी के द्वारा परमिशन नहीं ली गई थी।

उधर, भावनपुर के अब्दुल्लापुर में नगर निगम मेरठ के वार्ड-17 से निर्दलीय प्रत्याशी नदीम मेवाती रविवार रात अपने घर के पास बिना परमिशन सभा कर रहे थे। दूसरे पक्ष ने इसकी शिकायत सीओ सदर देहात रामअर्ज से कर दी। सीओ के निर्देश पर एसओ करतार सिंह ने पहुंचकर होर्डिंग्स कब्जे में लेते हुए जनसभा रुकवा दी और लोगों को वापस भेज दिया। एसओ ने इस मामले में नदीम मेवाती व अज्ञात के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:SIT on Independent candidates in BSP and Bhavnpur in Kithaur