DA Image
24 सितम्बर, 2020|6:06|IST

अगली स्टोरी

नगर में 20 दिनों से नहीं उठे बैंकों और एटीएम के शटर

नगर में 20 दिनों से नहीं उठे बैंकों और एटीएम के शटर

नगर में दस लोगों की कोरोना पॉजीटिव रिपोर्ट आने के बाद से नगर के सभी बैंक और एटीएम पर ताले लटके हुए हैं। लॉकडाउन के दौरान लोगों को पैसे के लिए परेशान होना पड़ रहा है। संयुक्त व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष शैवाल दुबलिश ने इसकी शिकायत डीएम से की हैं।

मवाना नगर में 16 बैंक शाखाएं है। उनमें सर्व यूपी ग्रामीण बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, ओरियन्टल बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, जिला सहकारी बैंक की दो शाखाएं, पंजाब नेशनल बैंक, इंडियन बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, सेन्ट्रल बैंक, इलाहाबाद बैंक, केनरा बैंक, सिंडीकेट बैंक, तीन निजी बैंक शाखाएं हैं। नगर के 60 फीसदी लोग, व्यापारी वर्ग, देहात क्षेत्र के करीब 40 गांवों के किसानों के खाते इन 16 बैंकों की शाखाओं में हैं। बैंक खातेधारकों ने कहा कि अप्रैल महीने भर बैंकों में अति आवश्यक कामकाज के अलावा रूटीन के काम भी नहीं हो पाए हैं।

नगर में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद दस अप्रैल से सभी बैंकों और एटीएम के शटरों पर ताले लगे हुए हैं। सिंडीकेट बैंक के प्रबंधक संजय त्यागी बताते हैं कि लॉक डाउन की अवधि के समाप्त होने पर चार अप्रैल को बैंक खोला जायेगा। ऐसे ही इंडियन बैंक प्रबंधक कहते हैं। भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा के प्रबंधक योगेश डागर ने बताया कि उन्हें मेरठ की दूसरी बैंक शाखाओं में जाकर काम करना पड़ रहा है। एसडीएम के आदेश पर 24 अप्रैल को पेंशनरों का काम करने को दो घंटे बैंक खुला था। चार मई से खुलने की उम्मीद है।

इंस्पेक्टर राजेंद्र त्यागी ने बताया कि उन्होंने बैंक के सभी प्रबंधकों से कहा कि वे बैंक शाखा खोलकर अपना काम कर सकते हैं और एटीएम में पैसे डाल सकते हैं। हॉट स्पाट क्षेत्र में उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक प्रबंधक को स्वीकृति दी थी। अन्य सभी बैंक प्रबंधकों को भी अपनी शाखाएं खोलनी चाहिये और बैंक दिवस पर एटीएम भरे होने होने चाहिये।

मवाना नगर अभी ओरेज जोन में है। यह सात मई को ग्रीन जोन में जैसे आएगा तो आठ मई से लोगों को रियायत देनी शुरू कर दी जायेगी। तभी से बैकों को खोलने की अनुमति संभव है। इससे पहले रियायत देना मुश्किल होगा।

ऋषिराज, एसडीएम मवाना

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shutters of banks and ATMs have not arisen in the city since 20 days