DA Image
23 नवंबर, 2020|3:15|IST

अगली स्टोरी

शवाब ने की थी मवाना खुर्द चोरी कांड में रणनीति तैयार,जेल भेजा

शवाब ने की थी मवाना खुर्द चोरी कांड में रणनीति तैयार,जेल भेजा

मवाना। संवाददाता

थाना क्षेत्र के गांव मवाना खुर्द में हुई चार घरों में चोरी के प्रकरण में पुलिस ने शुक्रवार को चार आरोपियों को चालान कर जेल भेज दिया था। जेल भेजे गए आरोपियों की जानकारी पर रविवार को पुलिस ने मीरापुर के कैथोरा निवासी शबाव को बहसूमा बाईपास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से सामान और नगदी भी बरामद की है।

बता दें कि मवाना खुर्द गांव में करीब 15 दिन पहले हुई चार घरों की चोरी के खुलासे को लेकर पुलिस लगातार दबिश देकर चोरों की तलाश में जुटी हुई थी। इस प्रकरण में पुलिस ने दो दिन पहले मीरापुर के गांव कैथोरा निवासी आमिर और उसके तीन साथियों को पचास हजार और अन्य सामान के साथ पकड़ लिया था। पूछताछ करने के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया था। उधर, पुलिस ने आमिर से मिली जानकारी के अनुसार कैथोरा निवासी शवाब की तलाश शुरू कर दी जिसके द्वारा रणनीति तैयार की गई थी। पुलिस ने मुख्य आरोपी सलमान और शबाव की तलाश में मीरापुर कैथोरा में दबिश दी लेकिन दोनों पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाए। शनिवार को पुलिस ने सूचना मिलने पर शबाव को बहसूमा बाईपास से दबोच लिया। थाना प्रभारी प्रमचंद शर्मा ने बताया कि शबाव के पास से चोरी में प्रयुक्त की गई एक बाइक, चार हजार आठ सौ रुपये और चोरी किया मोबाइल बरामद किया। उसके पास से एक तमंचा और दो जिंदा कारतूस भी मिले हैं। शवाब को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया। वहीं, फरार मुख्य आरोपी सलमान की तलाश की जा रही है।

चोरी की वारदात रोकने को रहेगी पुलिस की निगरानी

फोटो

मवाना। संवाददाता

देहात में सर्दियों के समय में होने वाली चोरी की वारदातों को रोकने के लिए अफसरों के निर्देश पर पुलिस रणनीति तैयार कर रही है। रविवार को थाना प्रभारी प्रेमचंद शर्मा ने कस्बे के देहात क्षेत्र के सभी गांवों के चौकीदारों को बुलाकर उनसे वार्ता कर सावधानी के साथ ड्यूटी करने की बात कही। साथ ही सर्दी से बचाव के लिए गर्म वस्त्र वितरित किए।

गांव मवाना खुर्द और दूधली में पिछले दो माह के अंदर चोरों ने कई घरों में चोरियों को अंजाम दिया है। इससे परेशान ग्रामीण जाम तक लगाकर पुलिस से घटनाओं को रोकने की मांग कर चुके हैं। ऐसी घटनाओं पर काबू पाने के लिए अफसरों के निर्देश पर रविवार को थाना प्रभारी प्रेमचंद शर्मा ने मवाना क्षेत्र के गांव मवाना खुर्द, देदूपुर, ढिकोली, खईखेड़ा, सैदीपुर, ततीना, कूड़ी कमालपुर, मीवा, सठला, जंधेड़ी आदि गांव के चौकीदार कल्लू, कमालूद्दीन, सीताराम, पप्पू, देवेंद्र आदि को थाने बुलाकर उनसे वार्ता की और रात्रि में गांव में पुलिस गश्त बढ़ाने का आश्वासन दिया। थानेदार ने चौकीदारों को बताया कि गांव में होने वाली घटनाओं के साथ-साथ षड्यंत्र करने वालों के खिलाफ गोपनीय रिपोर्ट थाने पर देनी होगी। सूचना के दौरान कोई भी समस्या आने पर मदद की जाएगी। उधर, चौकीदारों को रात्रि में अपनी ड्यूटी करने के साथ गांव में होने वाली घटनाओं की पल -पल की सूचना देनी होगी। कोतवाल ने प्रत्येक चौकीदार को सर्दी से बचाव करने के गर्म वस्त्र और कंबल भी वितरित किए।

------------------------------------------------

प्राइवेट अस्पताल में आने वाले रोगियों को चिकित्सक करेंगे जागरूक

फोटो

मवाना। संवाददाता

सर्दी में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केसों को लेकर चिकित्सा विभाग ने अपनी रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है। रविवार को मवाना सीएचसी के चिकित्सा अधिक्षक डॉ. सतीश भास्कर ने सीएचसी पर प्राईवेट चिकित्सकों की बैठक लेकर सर्दी में आने वाले बुखार-खांसी के रोगियों को सीएचसी भेजकर कोरोना जांच कराने के बाद ही उपचार करने की बात कही। ऐसे में महामारी के चलते लापरवाही करने वाले चिकित्सक की रिपोर्ट अफसरों को भेजने की चेतावनी भी दी।

सर्दी में कोरोना के रोजाना केस बढ़ रहे हैं। अफसरों द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार रविवार को चिकित्सा अधिक्षक डॉ. सतीश भास्कर ने सीएचसी पर कस्बे के प्राईवेट चिकित्सकों को अस्पताल बुलाकर बैठक की। सभी चिकित्सकों को जानकारी देते हुए बताया कि सर्दी में अस्पताल आने वाले खांसी, जुकाम, बुखार के रोगियों का उपचार करने से पहले उनकी सीएचसी पर कोरोना जांच करानी अनिवार्य होगी। कोई भी चिकित्सक इस मामले में लापरवाही करता पाया जाता है तो उसकी रिपोर्ट तैयार कर अफसरों को भेजी जाएगी। वहीं, अस्पताल में सैनिटाइजर के साथ साफ-सफाई और मास्क की व्यवस्थाओं का भी विशेष ध्यान रखना होगा।

पुलिस ने चिकित्सक टीम के साथ चलाया मास्क चेकिंग अभियान

बढ़ रहे कोरोना के केस को देखते हुए कस्बे में बिना मास्क के घूमने वाले लोगों के लिए रविवार को डॉ. सतीश भास्कर से पुलिस टीम के साथ अभियान चलाया। पुलिस चौकी के पास बिना मास्क के लोगों के चालान काटे गए जिसमें सौ रुपये का डंड भी रखा गया। उधर, कई लोगों को चेतावनी के साथ मास्क देकर छोड़ा गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shawab had prepared strategy in Mawana Khurd theft case sent to jail