DA Image
26 अक्तूबर, 2020|6:28|IST

अगली स्टोरी

नए रैक के साथ मेरठ आएंगी सात ट्रेनें

default image

लॉकडाउन के दौरान ट्रेनों में नए कोच लगाने का काम लगभग पूरा हो गया है। इसमें मेरठ से गुजरने वाली सात ट्रेन नए रैक के साथ पटरी पर आ रही हैं। इनमें यात्रियों के लिए भरपूर सुविधाएं होंगी।

रेलवे ने वर्ष 2021 तक सभी ट्रेनों में नए कोच के रैक जोड़ने का लक्ष्य रखा है। लॉकडाउन के दौरान इस पर काम किया गया। अप्रैल के बाद आईसोलेशन वार्ड बनाने की परिधि से बाहर ट्रेनों में नए कोच जोड़ने का काम किया गया। इस अवधि में कई ट्रेनों के नाम से स्पेशल ट्रेन को चलाया भी जा रहा है। इनके ट्रेन नंबर शून्य से स्टार्ट किए गए हैं। मेरठ से गुजरने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस इसमें शामिल है। नए क्लवेर में नजर आने वाली ट्रेनों में कुछ भी पुराना पार्ट इस्तेमाल नहीं किया गया है। पंखे, एलईडी, एसी से लेकर सीट कवर तक नए लगाए गए हैं। सीटों के बीच में स्पेस अधिक किया गया है, जो यात्रियों के लिए अधिक आरामदायक होंगी। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली सहारनपुर मार्ग की नंदा देवी एक्सप्रेस, सुपर, अहमदाबाद मेल, कोच्चिवली, जम्मूतवी एक्सप्रेस, उज्जैनी एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के रैक बदल दिए गए हैं।

इनका कहना है--

- लॉकडाउन के दौरान ट्रेनों में नए रैक जोड़े गए हैं। जल्द ही इन्हें स्टेशनों पर भेजा जा रहा है। इससे यात्रियों को आरामदायक सफर मिलेगा।

- दीपक कुमार, जनसंपर्क अधिकारी नार्दन रेलवे

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Seven trains will come to Meerut with new racks