DA Image
4 दिसंबर, 2020|8:13|IST

अगली स्टोरी

स्वास्थ्य विभाग के अभियान में सात पॉजिटिव मिले, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

स्वास्थ्य विभाग के अभियान में सात पॉजिटिव मिले, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने घर-घर अभियान में 843 लोगों की कोरोना जांच की। इसमें साबुन गोदाम हेल्थ पोस्ट क्षेत्र में सात पॉजिटिव मिले हैं। इन 843 मरीजों की एंटीजन जांच की गई। इनमें खांसी, जुकाम और कोरोना के लक्षण के 343 की आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिए गए। जो लोग खांसी, जुकाम और बुखार के मिले उनकी अन्य जांच की गई।

डीएम ने किया शिविरों का निरीक्षण

सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए अब सभी हेल्थ पोस्ट, स्वास्थ्य केंद्र अपने क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में शिविर लगाकर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जांच कर रहा है। रविवार को डीएम ने हेल्थ पोस्ट राजेंद्र नगर सेंट्रल मार्केट, महाराणा प्रताप चौक पर शिविर का निरीक्षण किया। शिविर में हेल्थ पोस्ट प्रभारी डॉ. रिचा ने बताया कि दो से ज्यादा की एंटीजन और तीन सौ की आरटीपीसीआर जांच की गई है।

प्लाजमा थैरेपी मशीन आज आएगी

मेडिकल प्राचार्य डॉ. ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया सोमवार तक मेडिकल को प्लाजमा थैरेपी मशीन मिल जाएगी। इसके आने के बाद जल्द प्लाजमा थैरेपी से मरीजों को इलाज शुरू कर दिया जाएगा। अभी तक 150 से ज्यादा मरीजों की एंटीबॉडी का रिकार्ड तैयार कर लिया गया है। प्लाजमा थैरेपी में इनकी एंटीबॉडी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को दी जाएगी।

वाहनों में 75 की जांच की गई

स्वास्थ्य विभाग ने मोहिउद्दीनपुर चेक पोस्ट पर रोडवेज, निजी वाहन समेत 75 एंटीजन जांच की गई। इस जांच में कोई को पॉजिटिव नहीं मिला है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Seven positives found in health department 39 s campaign stir in health department