ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेडिकल कॉलेज में यातायात माह के अवसर पर सेमिनार

मेडिकल कॉलेज में यातायात माह के अवसर पर सेमिनार

देश में प्रतिवर्ष लगभग चार लाख दुर्घटनाएं होती हैं जिनमें लगभग डेढ़ लाख लोगों की मौत हो जाती है। उत्तर प्रदेश में पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष...

मेडिकल कॉलेज में यातायात माह के अवसर पर सेमिनार
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 01 Dec 2023 01:40 AM
ऐप पर पढ़ें

देश में प्रतिवर्ष लगभग चार लाख दुर्घटनाएं होती हैं जिनमें लगभग डेढ़ लाख लोगों की मौत हो जाती है। उत्तर प्रदेश में पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष पहले छह महीनों में दुर्घटनाओं में 5.5 फीसदी, एवं दुर्घटना के कारण हुई मृत्युदर में 4.2 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। प्रदेश में दुर्घटना और उसके द्वारा होने वाली मृत्यु दर को कम करने के लिए यातायात माह नवंबर के समापन अवसर पर सेमिनार का आयोजन मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में किया गया।

मुख्य अतिथि यातायात पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने नर्सिंग एवं मेडिकल के छात्रों को सुरक्षित सफर के लिए यातायात नियमों का पालन करने की सीख दी। मिशिका एनजीओ के अध्यक्ष अमित नागर ने सभी लोगों को यातायात से जुड़े हुए सुरक्षा चिन्हों के बारे में आवश्यक जानकारी  दी। नोडल अधिकारी डॉ. नीलम गौतम ने भारत में दुर्घटनाओं के आकड़ों की जानकारी दी। संचालन डॉ. गार्गी, डॉ. सौरभ ने किया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता, प्रेस प्रवक्ता डॉ. वीडी पाण्डेय, अमित नागर समेत अन्य मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें