ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठ14 सौ सीटें, 103 प्रवेश, चार दिन काउंसिलिंग

14 सौ सीटें, 103 प्रवेश, चार दिन काउंसिलिंग

29 कॉलेज। 14 सौ सीटें। दो दिन में 103 प्रवेश और चार दिन काउंसिलिंग। चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी की एमएड काउंसिलिंग में दो दिनों का यही हाल है। दिनभर की काउंसिलिंग में कॉलेजों को छात्र नहीं मिल रहे। सेल्फ...

14 सौ सीटें, 103 प्रवेश, चार दिन काउंसिलिंग
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 09 Nov 2017 02:07 AM
ऐप पर पढ़ें

29 कॉलेज। 14 सौ सीटें। दो दिन में 103 प्रवेश और चार दिन काउंसिलिंग। चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी की एमएड काउंसिलिंग में दो दिनों का यही हाल है। दिनभर की काउंसिलिंग में कॉलेजों को छात्र नहीं मिल रहे। सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों में पहले चरण की काउंसिलिंग में एमएड की सीटें खाली रहने के आसार हैं। यूनिवर्सिटी के पास केवल आठ सौ स्टूडेंट बचे हैं और सीटें 11 सौ से ज्यादा हैं। इन छात्रों को दूसरे चरण में ही मौका मिल सकेगा।

मंगलवार से शुरू हुई एमएड काउंसिलिंग में यूनिवर्सिटी ने अधूरे मानकों के बावजूद 29 कॉलेजों को हरी झंडी दे दी, लेकिन प्रवेश लेने के लिए छात्र ही नहीं आ रहे। बुधवार को यूनिवर्सिटी ने दो सौ छात्र बुलाए थे, लेकिन इनमें से मात्र 38 ने ही प्रवेश लिया। पहले दिन भी दो सौ से 65 छात्रों के प्रवेश हुए। ऐसे में दो दिन में 103 छात्रों ने प्रवेश लिए हैं जबकि इसके लिए कुल चार सौ छात्रों को बुलाया गया था। सूत्रों के अनुसार यूनिवर्सिटी ने चार दिन की यह काउंसिलिंग केवल तीन सौ सीटों के लिए प्लान की थी और इसमें आठ सौ छात्रों को बुलाया गया। यदि पूर्व निर्धारित कॉलेजों की ही काउंसिलिंग होती तो सभी सीटें भर जाती, लेकिन एकाएक 23 नए कॉलेजों को जोड़ने से छात्र नहीं मिल रहे। बाकी दो दिनों यूनिवर्सिटी चार सौ छात्रों को बुलाएगी, लेकिन जो स्थिति है उसमें सीटों के सापेक्ष छात्र मिलने के आसार बेहद कम हैं। यूनिवर्सिटी के अनुसार इस काउंसिलिंग के बाद दूसरा कार्यक्रम जारी करेगी। दूसरे चरण के लिए कुल आठ सौ छात्रों को मौका दिया जाएगा। हालांकि कॉलेजों में रिक्त सीटों की संख्या 11 सौ से ज्यादा रहेगी। कुल मिलाकर नियमों से छूट मिलने के बावजूद कॉलेजों में सीटें नहीं भर सकेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें